Home » इंटरनेशनल » US: Three officers killed in Louisiana Baton Rouge shootings
 

अमेरिका: लुइसियाना में 3 पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(याहू)

अमेरिका में गोलीबारी की ताजा घटना में लुइसियाना के बैटन रूज में एक बंदूकधारी की गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. फायरिंग में तीन अन्य घायल हो गए.

सुरक्षाबलों ने एक बंदूकधारी को ढेर कर दिया, जबकि दो संदिग्ध हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए हैं. ओरलैंडो पुलिस ने ट्वीट किया है कि यह गोलीबारी पुलिस हेडक्वार्टर के पास हुई.

पुलिस-अश्वेतों के बीच बढ़ी हिंसा

ईस्ट बेटन रूज के शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता केसी रेबोर्न हिक्स ने बताया कि गोलीबारी करने वाला एक शख्स मारा गया है. फिलहाल, गोलीबारी की मंशा का पता नहीं चल सका है, लेकिन यह घटना अमेरिका में अश्वेतों और पुलिस के बीच बढ़ी हिंसा की पृष्ठभूमि में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि नगर हाई अलर्ट की स्थिति में है.

केसी ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों का मानना है कि कम से कम दो और बंदूकधारी हैं जो फरार हो गए हैं. बहरहाल, हमलावरों की संख्या का पता लगाने के लिए तफ्तीश चल रही है.

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना की निंदा की है और कहा है कि पुलिस अधिकारियों पर हुआ ये हमला बेहद कायराना है.

ओबामा ने कहा, "पुलिस पर इस तरह के हमलों को कतई तर्कसंगत नहीं ठहराया जा सकता है. इस तरह के हमले करने वाले किसी का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं."

इसके साथ ही ओबामा ने अमेरिकी जनता और नेताओं से भड़काऊ शब्दों से बचने और देश को बांटने की जगह उसे एकजुट रखने पर ध्यान केंद्रित करने की अपील की. उन्होंने बेटन रूज के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स और मेयर किप होल्डन से मामले की तह तक जाने और पूरे समर्थन की बात कही है.

याहू

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में बेटन रॉगन पुलिस की गोली से अश्वेत एल्टन स्टरलिंग की मौत हो गई थी. इसके अगले दिन मिनेसोटा में भी पुलिस अधिकारियों ने एक और अश्वेत की हत्या कर दी थी.

इसके जवाब में पिछले हफ्ते एक अश्वेत हमलावर ने टेक्सास के डलास शहर में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और नौ को घायल कर दिया था.

First published: 18 July 2016, 1:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी