Home » इंटरनेशनल » US travel advisory tell its citizen not visit most of Jammu and Kashmir
 

अमेरिका ने दी अपने नागरिकों को सलाह, कहा- भारत की यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर ना जाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 9:53 IST

अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत में यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर ना जाने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों को ये परामर्श जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों की आशंका के चलते लिया है. व्हाइट हाउस के ब्यूरो प्रमुख स्टीव हरमन ने एक ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले की बढ़ती आशंका को लेकर 'लेवल टूयात्राचेतावनी जारी की गई है.

स्टीव ने ट्वीट में कहा,“ आतंकवाद के खतरे और नागरिकों के बीच उपजे तनाव और सशस्त्र संघर्ष की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तान से लगी उसकी सीमा से 10 किलोमीटर के अंदर जाने से अमेरिकी नागरिकों को मना किया गया है.” अमेरिका ने अपनी इस एडवाजरी में कहा है कि आतंकवादी पर्यटन स्थलों, बस अड्डोंरेलवे स्टेशनोंबाजारशॉपिंग मॉल और सरकारी कार्यालयों को को निशाना बनाकर हमला कर सकते हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में 14 फरवरी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर एक आत्मघाती हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद संगठन ने उस हमले की जिम्मेदारी ली थी. उसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया. इसी के मद्देनजर अमेरिका ने अपने नागरिकों को इस बारे में चेतावनी दी है कि वो भारत की यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर ना जाएं.

केन्या जा रहा इथोपियन एयरलाइंस का विमान क्रैश, सभी 157 लोगों की मौत

First published: 11 March 2019, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी