Home » इंटरनेशनल » us warns citizens against travel to pakistan
 

अमेरिका ने दी पाकिस्तान यात्रा से बचने की सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2016, 15:53 IST

अमेरिका ने पाकिस्तान में जारी साम्प्रदायिक हमलों समेत आतंकवादी हिंसा के मद्देनजर अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है कि वह पाकिस्तान की यात्रा से बचने की कोशिश करें.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इससे पहले पिछले साल 28 अगस्त को पाकिस्तान के मामले में यात्रा चेतावनी जारी की थी. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की यात्रा सुरक्षा समीक्षा के बाद अब यह ताजा चेतावनी जारी की है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस मामले में गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान में साम्प्रदायिक हमलों समेत बड़े स्तर पर आतंकवादी हिंसा लगातार जारी है.

पढ़ें: पाकिस्तान: पूर्व गवर्नर सलमान तासिर के हत्यारे को फांसी

वहां कई विदेशी एवं स्थानीय आतंकवादी समूह देश भर में अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा बने हुए हैं. हालांकि इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास और कराची स्थित इसका वाणिज्य दूतावास अपने नागरिकों के लिए दूतावास संबंधी सेवा मुहैया करा रहा है.

पेशावर वाणिज्य दूतावास अब दूतावास संबंधी सेवाएं उपलब्ध नहीं कराता हैं और लाहौर में वाणिज्य दूतावास को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में साम्प्रदायिक हिंसा एक गंभीर खतरा बनी हुई है और पाकिस्तान सरकार ईशनिंदा कानून अब भी लागू कर रही है.

पढ़ें: लाहौर हमला: क्या पाकिस्तान में एक और तख्तापलट की जमीन तैयार है?

ऐसे में धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय ईशनिंदा के तहत आरोपी बनाए गए हैं और उन्हें निशाना बनाकर हत्याएं की गई हैं. मंत्रालय ने कहा कि सैन्य संस्थानों और हवाईअड्डों समेत कड़ी सुरक्षा वाले प्रतिष्ठानों पर सशस्त्र हमले हुए हैं.

आतंकवादियों ने कई पाकिस्तानी शहरों में विश्वविद्यालयों, स्कूलों, रैलियों, पूजास्थलों और बड़े बाजारों को भी निशाना बनाया है.

First published: 8 April 2016, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी