Home » इंटरनेशनल » US woman kept 140 venomous snakes in the house she found died with python wrapped in her neck
 

इस महिला ने घर में पाल रखे थे 140 सांप, मौत हुई तो गर्दन में लिपटा था अजगर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 15:22 IST

अमेरिका के पश्चिमी राज्य इंडियाना के ऑक्सफोर्ड में एक महिला अपने घर में मृत मिली. जब महिला का शव घर से बरामद किया गया उस वक्त उसके गले में एक अजगर लिपटा हुआ था. बताया जा रहा है कि 36 साल की लॉरा हर्स्ट ने अपने घर में 140 सांपों को पाल रखा था.

बुधवार को जब उसकी मौत हुई तब भी उसके गले में 8 फुट लंबा अजगर लिपटा हुआ था. महिला के पड़ोसी बेंटन काउंटी शेरिफ के मुताबिक, इस घटना की जानकारी डॉन मुनसुन ने पुलिस को दी. वहीं पुलिस प्रवक्ता किम सारजेंट का कहना है कि, लॉरा हर्स्ट के शव को उसके घर से बरामद कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचकर हमने उसके गले से अजगर को हटाया. लेकिन तब तक हर्स्ट की मौत हो चुकी थी. हर्स्ट के गले में गले में सांप लिपटा हुआ था. सारजेंट का कहना है कि शायद सांप ने ही हर्स्ट पर हमला किया होगा और दम घुटने से उसकी मौत हो गई.

प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस प्रवक्ता सारजेंट का कहना है कि, फिलहाल हम सभी तथ्यों के बारे में नहीं जानते. हालांकि, ऑटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा. लॉरा हर्स्ट के एक पड़ोसी डॉन मुनसन का कहना है कि उसके घर में 140 सांप पाल रखे थे. इनमें से 20 सांप हर्स्ट ने खुद खरीदे थे. मुनसन ने बताया कि उसकी बॉडी को मैंने सबसे पहले देखा था.

उन्होंने इसे एक दुखद घटना बताया है. हालांकि हर्स्ट के गले में पाया गया सांप जहरीला नहीं था. इस प्रजाति के सांप अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में पाए जाते हैं. इनकी 30 तरह की प्रजातियों की जानकारी है. इनमें कुछ को दुनिया के सबसे लंबे सांपों में गिना जाता है. बता दें कि कुछ लोगों को कुत्ते और बिल्ली जैसे जानवरों के अलावा खतरनाक सांप पालने का भी शौक होता है. ऐसे में उनकी मौत का कारण भी कई बार उनके ये प्यारे जानवर ही बन जाते हैं.

2030 तक हाइपरसोनिक विमान लाएगा ब्रिटेन, चार घंटे में पूरी होगी लंदन से सिडनी की दूरी

अमेरिकी सरकार के निशाने पर चीनी एप TikTok, बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

First published: 2 November 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी