Home » इंटरनेशनल » US Woman Uses Youtube to Deliver Her Baby Alone in Hotel Room
 

जब महिला ने YouTube की मदद से दिया बच्चे को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 11:49 IST

एक मां को अपने बच्चे को जन्म देना सबसे खुशी का पल होता है, लेकिन इन खुशियों को पा लेना आसान नहीं होता. तमाम परेशानियों को झेल कर एक मां अपने बच्चे को इस दुनिया में लाती है. बच्चे जन्म के लिए तमाम तैयारियां भी करनी होती है. ऐसे में मेडिकल स्टाफ को भी तब तक चैन नहीं मिलता, जबतक के बच्चे की सही सलामत डिलीवरी ना हो जाए, लेकिन एक महिला ने बिना किसी की मदद के अपने बच्चे को ना सिर्फ जन्म दिया, बल्कि एक मिसाल भी कायम कर दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महिला अमेरिका से जर्मनी जा रही थी. उस महिला की फ्लाइट कुछ देर के लिए तुर्की में रुकी. तभी उसे लेबर पेन शुरू हो गए. मजबूरी में उसे होटल के कमरे में अकेले बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा. इस महिला की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

बताया जा रहा है कि 22 साल की टिया को तीसरे ट्राइमेस्‍टर में आकर पता चला कि वह प्रेग्‍नेंट है. लेकिन उससे पहले ही उसने जर्मनी जाने का प्‍लान बना लिया था. फ्लाइट की महंगी टिकट की वजह से टिया उसे कैंसिल नहीं करना चाहती थी. इसलिए उसने सात मार्च को जर्मनी जाने के लिए फ्लाइट पकड़ ली. इस्तांबुल में फ्लाइट को कुछ देर के लिए रोका गया था. जहां उसे लेबर पेन शुरू हो गया. टिया की ये स्टोरी ट्विटर पर वायरल हो रही है.

टिया ने किसी से मदद मांगने की बजाय खुद ही अपनी मदद की सोची और यू-ट्यूब वीडियोज की मदद से अपने बेटे को जन्म दिया. टिया ने अपनी ये कहानी ट्विटर पर बयां की है. जो अब वायलर हो गई है.

 

टिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और अपने बेटे के जन्म की पूरा कहानी बयां की है.

टिया ने यू-ट्यूब वीडियो देखकर बच्चे को जन्म दिया.

यही नहीं टिया ने अम्बिलिकल कॉर्ड यानि गर्भ नाल भी खुद ही काटी दी.

टिया का कहना है कि इस पूरे अनुभव से उन्‍होंने बहुत कुछ सीखा है. अब उन्‍हें पता चल गया है कि गंभीर हालातों में भी कैसे शांत रहकर चीजों को अपने पक्ष में किया जाता है.

टिया की इस कहानी को ट्विटर पर खूब पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- चीन दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने जिनपिंग संग किया नौका विहार, देखें फोटो

First published: 28 April 2018, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी