Home » इंटरनेशनल » USA: Kansas Man shoots Indian engineer dead
 

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या, कहा- मेरे देश से निकल जाओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2017, 12:09 IST
(ट्विटर)

अमेरिका में कथित रूप से नस्लभेदी हमले की घटना सामने आई है. कंसास प्रांत में 32 साल के भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी. हमले का आरोपी 51 साल का अमेरिकी नागरिक एडम पुरिंटन है, जो अमेरिकी नौसेना में काम कर चुका है. 

बुधवार शाम ओलेथ शहर के ऑस्टिन बार एंड ग्रिल रेस्तरां में यह घटना सामने आई है. हमले में गोली लगने से घायल 32 साल के श्रीनिवास कुचीवोतला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके अलावा 32 साल के आलोक मदासानी और 24 साल के इएन ग्रिलॉट भी जख्मी हैं. 

 

सुषमा ने जताया गहरा दुख

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमले के बाद मृतक इंजीनियर के परिवार से शोक संवेदना जताई. उन्होंने अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना से इस मामले पर बात की और भारतीय दूतावास के दो अधिकारियों को फौरन कंसास जाने के निर्देश दिए.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह एक नस्लवादी हमला था. हमलावर एडम ने फायरिंग करने से पहले चीखकर कहा, "मेरे देश से निकल जाओ." बताया जाता है कि हमलावर ने भारतीय इंजीनियर को मध्य-पूर्व के किसी देश का होने का अनुमान लगाया था.

बताया जाता है कि आरोपी अमेरिकी नौसेना में था. दिवंगत इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला और जख्मी मदासानी कैंसास के ओलेथ शहर में गारमिन कंपनी में इंजीनियर थे. उन्होंने अपनी पढ़ाई भारत में ही की थी.

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक घायल इएन ग्रिलॉट दोनों भारतीयों का बचाव करना चाहते थे, लेकिन हमलावर ने उन्हें भी गोली मार दी. इएन ग्रिलॉट का कहना है, "ये अपने आप में बहुत बड़ी बात थी. सोचिए ज़रा उसकी पत्नी पांच महीने से गर्भवती है. शायद कोई ताक़त हम दोनों पर अपना साया रख रही थी." भारत के कांसुलेट जनरल आरडी जोशी ने हमले में घायल आलोक का हाल जाना.

First published: 24 February 2017, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी