Home » इंटरनेशनल » uss carl vinso to arrive in sea of japan by april end to challenge north koria.
 

उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने जंगी बेड़ा जापान भेजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 16:08 IST

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने कमर कस ली है. अमेरिकी विमानवाहक पोत कार्ल विन्सन आने वाले कुछ दिनों में जापान के समुद्र में पहुंच जाएगा. ये जानकारी खुद अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने दी.

पेंस ने सिडनी में संवाददाताओं से कहा, ''हम उम्मीद करते हैं कि इस महीने के अंत से पहले कुछ दिनों में वे जापान के समुद्र में तैनात हो जाएंगे." अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने साफ किया कि उत्तर कोरिया इस गलतफहमी में न रहे कि अमेरिका उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. उन्होंने कहा कि दुनिया के इस क्षेत्र में हमारे हितों एवं हमारे सहयोगियों की सुरक्षा के लिए अमेरिका के पास पर्याप्त संसाधन और जवान हैं.

जंगी जहाजों के उत्तर कोरिया की ओर रवाना होने की अधिकारियों की टिप्पणी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ''हम जहाजों का एक बेड़ा भेज रहे हैं. यह बहुत शक्तिशाली है.'' पेंटागन प्रमुख जिम मैटिस ने कहा कि कार्ल विन्सन रास्ते में है.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण करने से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. हालांकि उत्तर कोरिया के किए गए ये मिसाइल परीक्षण सफल नहीं हो पाए थे.

First published: 22 April 2017, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी