Home » इंटरनेशनल » Video: grandsons of former Pakistan PM Nawaz Sharif arrested by London police
 

Video: लंदन में नवाज शरीफ के पोते अरेस्ट, प्रदर्शनकारियों के साथ की मारपीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 14:45 IST

नवाज शरीफ को पनामा पेपर लीक के बाद भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में सजा सुनाई गयी है. शरीफ को एवेनफील्ड संपत्ति मामले में भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने 11 साल की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम पकिस्तान वापसी कर रहे हैं. एक ओर शरीफ और उनकी बेटी गिरफ्तारी के लिए पाकिस्तान वापस लौट रहे हैं. वहीं लंदन में पुलिस ने नवाज़ के नवासों को गिरफ्तार कर लिया है. लंदन पुलिस ने किया गिरफ्तार नवाज के नवासों पर प्रदर्शनकारी पर हमला करने का आरोप है.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, नवाज के नवासे जुनैद सफदर और जकारिया हुसैन ने पार्क लेन स्थित उनके लंदन आवास के बाहर एक प्रदर्शनकारी को गुरुवार को मारा था. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. जुनैद, नवाज की बेटी मरियम के बेटे हैं और जकारिया, नवाज के बेटे हुसैन नवाज के बेटे हैं.

 

शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान लौट रहे हैं. गुरुवार को लंदन में एक प्रेस वार्ता के दौरान शरीफ ने कहा कि वह जेल की परवाह किए बगैर लौट रहे हैं.

शरीफ ने कहा, "जो लोग मुझे विदेश यात्रा प्रतिबंध सूची में रख रहे हैं, उन्हें जानना चाहिए कि मैं वापस आ रहा हूं. मैं और मरियम वापस आ रहे हैं. यह मेरा उनके लिए संदेश है कि मैं उनमें से नहीं जो भाग जाउंगा."

पावेज मुशर्रफ पर निशाना साधते हुए बोले की मुशर्रफ को वापस लाने की हिम्मत किसी की नहीं. उन्होंने कहा, "मैं देश का कर्ज चुकाने आ रहा हूं जिसने मुझे तीन बार प्रधानमंत्री चुना."

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़: पगड़ी पहनने वाली सिख महिलाओं को अनिवार्य हेलमेट नियम से मिली छूट

First published: 13 July 2018, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी