Home » इंटरनेशनल » Vietnam Toraji Typhoon More Than 12 People Killed And Many Injured
 

वियतनाम में 'तोराजी' तूफान ने मचाया कहर, इतने लोगों की मौत, कई लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 14:13 IST

प्राकृतिक आपदा ने एक बार फिर वियतनाम में कहर बरपाया है. जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं कई लोग घायल भी हुआ है. बता दें कि उष्णकटिबंधीय चक्रवातीय तूफान के बाद दक्षिण-मध्य वियतनाम में मूसलाधर बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बारिश के बाद भूस्खलन होने लगा है. जिसमें कई मकानों के ढहने के खबर है. जिसमें 12 लोगों के मारे जीने की खबर है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक इस इलाके से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

खान्ह होआ प्रांत के आपदा अधिकारियों ने बताया कि लापता लोगों का पता लगाने और ज्यादा खतरे वाले क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. इस काम में 600 सैनिकों को लगाया गया है.

आपदा अधिकारियों का कहना है कि चक्रवातीय तूफान ‘तोराजी’ के कारण हुई भारी बारिश की वजह से कई मकान ढह गए हैं. वहीं रविवार को न्हा तरांग के आसपास के गांवों में कुछ लोगों के मलने में बदने की भी खबरें हैं. वियतनाम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रविवार की रात तूफान कमजोर हो गया है. उसके बाद हालात सामान्य होने की संभावना है.

बता दें कि वियतनाम में पिछली साल आए टाइफून में भी 386 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं करीब 6 लाख से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा था. इस चक्रवाती तूफान में 60 ट्रिलियन वियतनामी डोंग का आर्थिक नुकसान हुआ था.

ये भी पढ़ें- कैलिफोर्निया की आग में अबतक 79 लोगों की मौत, 1300 लोग लापता, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

First published: 19 November 2018, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी