Home » इंटरनेशनल » Vijay Mallya allowed to appeal against extradion by Royal court of UK
 

विजय माल्या प्रत्यर्पण के खिलाफ कर सकेगा अपील, रॉयल कोर्ट ने दी इजाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2019, 8:12 IST

भारत के भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की कोर्ट से अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की इजाजत दे दी है. रॉयल कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद अब विजय माल्या अपने प्रत्यपर्ण को उच्च अदालत में चुनौती दे सकत है. कोर्ट ने परमीशन मिलने के बाद विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा है ‘गॉड इज ग्रेट’. मेरे ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं. इसके साथ ही माल्या ने कहा कि मैं बैंकों का पैसा वापस करने का प्रस्ताव फिर से देना चाहता हूं. कृपया पैसा ले लो. मैं जीवन में आगे बढ़ना चाहता हूं.

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्वीट कर लिखा, ‘’भगवान महान हैं. न्याय हुआ है. दो वरिष्ठ न्यायाधीशों वाली इंग्लिश हाई कोर्ट की एक खंडपीठ ने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की अनुमति दे दी. मैंने हमेशा कहा है कि सभी आरोप झूठे हैं.’’

प्रत्यर्पण के खिलाफ अपनी करने की इजाजत मिलने के बाद विजय माल्या ने लंदन में रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस के बाहर कहा कि, वह हमेशा कहते रहे हैं कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप मनगढ़ंत हैं. माल्या ने साथ ही भारतीय बैंकों का बकाया राशि चुकाने की अपनी पेशकश को दोहराया. उन्होंने कहा कि, ‘‘मैं हमेशा कहता रहा हूं कि ये आरोप असत्य हैं. गढ़े गए हैं और इनका कोई आधार नहीं हैं. मेरा मानना है कि मेरी बात सही ठहराई गयी है.’’

बता दें कि विजय माल्या मामले की 26 अप्रैल की पिछली सुनवाई के दौरान माल्या को यह तारीख ब्रिटेन की हाई कोर्ट के जज को इस बात के लिए राजी करने के लिए दी गई थी कि वह अपने भारत प्रत्यर्पण के फैसले के खिलाफ पूर्ण अपील करने की अनुमति पा सके.

ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के बाद फरवरी में ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद ने माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे. उसके बाद माल्या ने इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करने की अनुमति के लिये आवेदन किया था. जिसे न्यायमूर्ति विलियम डेविस ने खारिज कर दिया था. बाद में नए आवेदन के जरिए कोर्ट से उन्हें इजाजत मिल गई.

महाराष्ट्र में भारी बारिश ने मचाई तबाही, रत्नागिरी में बांध टूटने से दो लोगों की मौत, कई लापता

First published: 3 July 2019, 8:12 IST
 
अगली कहानी