Home » इंटरनेशनल » vijay Mallya attacks to Indian media over 'intense hate campaign' against him.
 

भगोड़े विजय माल्या ने भारतीय मीडिया को दी ये नसीहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 11:05 IST

शराब कारोबारी और भारत से भागकर ब्रिटेन गए विजय माल्या ने भारतीय मीडिया को जमकर निशाने पर लिया है. मंगलवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बुधवार सुबह माल्या ने ट्वीट कर भारतीय मीडिया को कोसा.

माल्या ने ट्वीट में लिखा, "'भारत की मीडिया मेरे खिलाफ लगातार गलत ख़बरें दिखा रही है. भारत सरकार ने ब्रिटेन की कोर्ट में मेरे खिलाफ केस दायर किया है. मीडिया को कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करना चाहिए."

 

माल्या को 4 दिसंबर तक ज़मानत

विजय माल्या के भारत में प्रत्यर्पण पर मंगलवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई हुई. इस केस में अब अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी, जिसमें उन्हें पेश होना होगा. फिलहाल माल्या को वहां की कोर्ट से 4 दिसंबर तक ज़मानत मिल गई है.

सुनवाई से पहले कोर्ट के बाहर माल्या ने पत्रकारों से कहा, "मुझे कुछ नहीं कहना है, मैं अपने ऊपर लगे सारे आरोप खारिज करता हूं. मैं किसी कोर्ट से भागा नहीं हूं. मेरे पास कोर्ट में मामले को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं."

इससे पहले ओवल में रविवार को इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच देखने पहुंचे विजय माल्या को वहां कुछ लोगों ने चोर-चोर कहकर बुलाया था. इस पर उन्होंने कहा कि मुझे भीड़ द्वारा चोर नहीं कहा गया था, कुछ शराबी लोग चिल्ला रहे थे जबकि बाकी लोग मेरे पास आए और मेरे भले की कामना की. 

9 हज़ार करोड़ के क़र्ज़दार माल्या

विजय माल्या पर भारत में अलग-अलग बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है. बैंकों का कर्ज चुकाने के बजाय माल्या देश छोड़कर फरार हो गए थे. माल्या 2016 से ही लंदन में हैं. जिसके बाद भारत ने ब्रिटेन सरकार से माल्या को भारत भेजने की अपील की थी.

भारत की मांग पर सुनवाई करते हुए लंदन प्रशासन ने माल्या को रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी. उनके प्रत्यर्पण पर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

First published: 14 June 2017, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी