Home » इंटरनेशनल » Viral Video: Teenager commits suicide in live streaming
 

वायरल वीडियोः लाइव स्ट्रीमिंग कर किशोरी ने की आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2016, 15:19 IST

सोशल मीडिया कई मायनों में कुछ परेशानियां भी पैदा कर रहा है. फिर चाहे सेल्फी के चक्कर में जान जाने की बात हो या फिर अपनी मौत के वीडियो को लाइव दिखाने की. एक ताजा घटना में एक लड़की ने सुइसाइड करते हुए अपने वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग की.

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक 19 वर्षीय किशोरी ने बुधवार को ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की. फ्रेंच पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है लेकिन किशोरी का नाम जारी नहीं किया है.

बताया जा रहा है कि इस किशोरी ने ट्विटर के लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप 'पेरिस्कोप' पर अपनी आत्महत्या की घटना का सजीव प्रसारण किया. पेरिस के दक्षिण में स्थित एग्ली स्टेशन में ट्रेन के सामने कूदने से पहले इस किशोरी ने लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो में अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात की.

पढ़ेंः कैदी के पेट से निकला मोबाइल फोन

यह भी बताया गया है कि इस किशोरी ने अपने एक नजदीकी मित्र को टेक्स्ट मैसेज भेजकर अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए थे. इतना ही नहीं उसने पेरिस्कोप के जरिये इंटरनेट यूजर्स को अपनी आत्महत्या के बारे में भी बता दिया था. इसे 1,000 से ज्यादा लोगों ने लाइव देखा. 

जांचकर्ता किशोरी का मोबाइल फोन खंगाल रहे हैं ताकि पता चले कि उसने पेरिस्कोप पर क्या शेयर किया था. हालांकि, पेरिस्कोप ने इस वीडियो को डिलीट कर दिया है लेकिन इसकी कुछ क्लिप्स यूट्यूब पर शेयर की गई हैं, जिनमें आत्महत्या के अंतिम दृश्य को काला कर दिया गया है.

वायरल वीडियोः ब्रिटेन के युवक ने बनाई उड़ने वाली होवरबाइक

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक वीडियो में दिखाया गया है कि वो किशोरी एक कमरे में सोफा पर बैठी है. वो कहती है, "जो वीडियो मैं अभी बना रही हूं यह केवल सनसनी पैदा करने के लिए नहीं है, लेकिन यह लोगों को प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए, उनके दिमाग खोलने के लिए है."

वहीं, फ्रेंच पुलिस ने यह तुरंत स्वीकार नहीं किया कि वीडियो में दिखी किशोरी और ट्रेन के सामने कूदने वाली स्टोरी एक ही है.

वीडियो के दौरान यह काला हो जाता है और एक कर्मचारी की आवाज सुनी जा सकती है जो कहता है कि में ट्रेन के नीचे पीड़िता के साथ हूं और मुझे इसे खींचने की जरूरत है. कुछ सेकेंडों बाद ट्रेन दिखने लगती है.

जानिए किन दो कामों के लिए कार सीट में हेडरेस्ट लगा होता है?

इससे पहले अप्रैल में भी पेरिस्कोप पर तमाम ऐसे वीडियो शेयर किए जा चुके हैं जिनमें लोगों को मारते, बलात्कार करते, यौन शोषण करते लाइव दिखाया जा चुका है. 

First published: 12 May 2016, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी