Home » इंटरनेशनल » viral Video United Airlines Drags Off Passenger On Overbooked Flight at Chicago
 

एयरलाइंस ने 'एशियाई पैसेंजर' को घसीटकर विमान से उतारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 11:24 IST
United Airlines Passenger Forcibly Removed on Overbooked Flight

अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइन्स कंपनी ने अपने एक यात्री को घसीटते हुए विमान से बाहर निकाल दिया. रविवार सुबह लूएवल से शिकागो जाने वाली यूनाइटेड की एक फ्लाइट में ओवरबुकिंग थी. इसी विमान से यूनाइटेड के कुछ कर्मचारियों को भी सफर करना था, लेकिन विमान में सीट खाली नहीं थी. 

अपने इन कर्मचारियों के लिए जगह बनाने की कोशिश करते हुए हवाईअड्डे के सुरक्षाकर्मियों की मदद से फ्लाइट में यात्रा के लिए बैठे एशियन मूल के एक डॉक्टर को घसीटते हुए जबरन बाहर निकाल दिया गया. पीड़ित यात्री की पत्नी को भी विमान से बाहर कर दिया गया. इस घटना में पीड़ित यात्री चोटिल भी हुआ और उसके मुंह से खून निकलने लगा. इस घटना से जुड़ा एक 50 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है.

यूनाइटेड एयरलाइन्स ने इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि फ्लाइट से एक यात्री को खींचने में शामिल अधिकारियों में से एक को सोमवार से छुट्टी पर भेज दिया गया है. शिकागो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि यूनाइटेड फ्लाइट 3411 पर हुई घटना हमारी मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुसार नहीं थी. विमानन सुरक्षा अधिकारी की कार्रवाई को स्पष्ट रूप से विभाग द्वारा अनुमोदन नहीं किया गया है.

शिकागो पुलिस विभाग ने कहा कि विमानन अधिकारियों को विमान के बाद बुलाया गया था क्योंकि सीट से ज्यादा टिकट बिक जाने के कारण यात्री को नीचे उतरने के लिए कहा गया था, जिससे वह भड़क गया था. पुलिस ने कहा कि विमानन अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने उस यात्री को उस वक्त नीचे उतारने की कोशिश की, जब वह गिर गया था. उसके सिर आर्मरेस्ट से टकरा गया, जिससे उसके चेहरे पर चोट लग गई थी.

अन्य यात्रियों के द्वारा बनाए गए घटना के वीडियो में दिख रहा था कि वह यात्री बार-बार कह रहा था कि मुझे मार डालो, मुझे मार डालो. उसके सिर और मुंह से खून बह रहा था. पुलिस ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां अब उसकी हालत ठीक है और जीवन पर कोई खतरा नहीं है. 

First published: 11 April 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी