Home » इंटरनेशनल » Virgin Atlantic drops mandatory makeup rule for its cabin crew
 

अब इस एयरलाइंस की फ्लाइट में बिना मेकअप नजर आएंगी महिला केबिन क्रू, जानें क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 12:11 IST

विमान में सफर के दौरान यात्रियों की हर सुविधा का ध्यान रखने के लिए केबिन क्रू हर वक्त मौजूद रहती है. ड्यूटी पर जाने से पहले उन्हें संजना संवरना पड़ता है. लेकिन एक एयरलाइंस ने अपनी महिला क्रू मेंबर्स को सफर के दौरान मेकअप ना करने की छूट दी है. इसी के साथ महिला क्रू मेंबर्स बिना मेकअप के भी विमान में यात्रियों को सेवाएं दे पाएंगीं.

दरअसल, वर्जिन अटलांटिक एयरलाइन ने अपनी महिला केबिन क्रू को मेकअप के बिना काम करने की अनुमति दी है. इसके साथ ही एयरलाइन ने मानक विकल्‍प के रूप में उन्‍हें रेड यूनिफॉर्म में ट्राउजर पहनने की इजाजत दी गई हैबता दें कि पहले उन्हें ट्राउजर्स पहनने की अनुमति दी गई थी, लेकिन इस बारे में एयरलाइन के यूनिफॉर्म डिपॉटमेंट से विशेष रूप से आदेश दिया जाना बाकी था.

वर्जिन एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा कि, नई गाइडलाइन से न केवल महिला केबिन क्रू का कंफर्ट लेवल बढ़ेगा, बल्कि इससे हमारी टीम को और अधिक विकल्‍प मिलेंगे कि वे कैसे काम पर खुद को व्यक्त करना चाहते हैं." बता दें कि कंपनी ने कहा कि उनकी महिला केबिन क्रू को अब कोई मेकअप करने की जरूरत नहीं होगी. अगर वे ऐसा चुनती हैं. हालांकि, वे अभी भी वर्जिन अटलांटिक के दिशा-निर्देशों में हमारे मेकअप के किसी भी मौजूदा पैलेट को लगाते हैं, तो कंपनी उनके इस फैसले का बहुत स्वागत करती हैं."

इस के साथ ही कंपनी ने कहा है कि सभी महिला केबिन क्रू के लिए विकल्‍प के रूप में ट्राउजर उपलब्‍ध है और उन्‍हें वर्जिन अटलांटिक में शामिल होने पर मानक के रूप में इसे प्रदान किया जाएगा.

बता दें कि कंपनी ने ये बदलाव अपने कर्मचारियों से मिले फीडबैक के बाद किया है. वहीं कुछ बदलाव नई प्रतियोगी कंपनियों द्वारा अपने केबिन क्रू के पारंपरिक वर्दी नियमों में नरमी करने को कहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हुई गलती, भूल गए एप्पल के CEO का नाम

First published: 8 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी