Home » इंटरनेशनल » Virginia family finds nearly $1 million in road
 

लॉकडाउन में घर से घूमने निकला था परिवार, सड़क पर मिले 10 लाख डॉलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 12:38 IST

Lockdown US : कोरोना वायरस महामारी के बीच आर्थिक मंदी छाई हुई है क्योंकि पूरी दुनिया लॉकडाउन पर है. अमेरिका के वर्जीनिया में एक परिवार लॉकडाउन के दौरान सड़क पर अपनी गाडी से घूमने निकला था और उसे सड़क पर कुछ थैले दिखाई दिए, जिसे परिवार ने कूड़ा समझकर अपनी गाडी में रख दिया. बाद में घर आकर पता चला कि दरअसल इन बैग्स में कूड़ा नहीं बल्कि लाखों रूपये थे. अमेरिकी अख़बारों में छपी ख़बरों के अनुसार यह रकम लगभग एक मिलियन डॉलर (10 लाख डॉलर) की थी.

खबर के अनुसार डेविड और एमिली पिछले शनिवार को अपने बच्चों के साथ कैरोलीन काउंटी में अपने घर से अपना पिकअप ट्रक लेकर घूमने निकले. एमिली के अनुसार इस दौरान उन्होंने सड़क पर पड़े बैग्स को देखा, उन्हें लगा कि किसी ने सड़क पर कूड़े से भरा बैग फेंका है. उन्होंने पिकअप ट्रक के पीछे बैग को फेंक दिया और सवारी करते रहे.


एमिली  का कहना है कि जब वह घर लौटे तो उन्हें बैग में पैसे होने का पता चला. बैग के अंदर प्लास्टिक की थैलियां थीं. उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी कैरोलीन काउंटी शेरिफ कार्यालय को दी, जहां से दो अधिकारियों को भेजा गया, उन्होंने यह पैसे उन्हें सौंप दिए. कैरोलिन शेरिफ के मेजर स्कॉट मोजर ने कहा कि वह इस बात का पता लगा रहे हैं कि पैसा कहां से आया था. उन्होंने कहा कि परिवार को इस ईमानदारी के लिए इनाम दिया जायेगा. उन्होंने बहुत से पैसे बचाए और बाकी सभी के लिए एक अद्भुत उदाहरण पेश किया.

अमेरिका में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 लाख 70 हजार 583 हो गई है. अमेरिका में अब तक 93 हजार 533 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि यहां तीन लाख 61 हजार 180 लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में यहां 20 हजार 289 नए मामले सामने आए हैं और 1,552 लोगों की जान गई है.

Coronavirus : ट्रंप का खुलासा- एक गोली रोज ले रहा हूं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, एकदम ठीक हूं

कोरोना वायरस: WHO का चौंकाने वाला खुलासा, खुले में कीटाणुनाशक छिड़कने से नहीं मरता कोरोना

First published: 20 May 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी