Home » इंटरनेशनल » vladimir putin: anyone become the president of america russia will be work together
 

व्लादिमीर पुतिन: राष्ट्रपति कोई बने, अमेरिका के साथ मिलकर करेंगे काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि अमेरिका का राष्ट्रपति कोई भी बने रूस उनके साथ मिलकर काम करेगा. अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी से हिलेरी क्लिंटन संभावित उम्मीदवार हैं.  

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शीर्ष यूरोपीय अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय कार्यकारियों के साथ दो दिवसीय मुलाकात के बाद कहा, "अमेरिका में जो भी राष्ट्रपति चुना जाए, रूस उसके साथ काम करने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है."

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार और शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग में यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष, इतालवी प्रधानमंत्री और विश्व की प्रमुख कंपनियों के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

'संबंध सुधारने के खोजेंगे रास्ते'

राष्ट्रपति पुतिन ने प्रमुख समाचार एजेंसियों के प्रतिनिधियों से कहा, "अमेरिका में जो भी राष्ट्रपति बनेगा, रूस उसके साथ मिलकर काम करेगा."

उन्होंने कहा, "हम नए अमेरिकी राष्ट्रपति के शब्दों से नहीं, बल्कि उसके काम से चीजों को परखेंगे. हम संबंधों को सामान्य बनाने और अर्थव्यवस्था एवं अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा में सहयोग को बढ़ाने के रास्ते खोजेंगे."

First published: 18 June 2016, 3:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी