Home » इंटरनेशनल » Want to thank PM Modi for highlighting the Balochistan issue internationally: Ashraf Sherjan,Baloch Republican Party
 

बलोच रिपब्लिकन पार्टी: इंशाअल्लाह भारत के साथ जल्द मनाएंगे 'जश्न-ए-आजादी' जय हिंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2016, 12:19 IST
(ट्विटर)

70वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में बलोचिस्तान का जिक्र किया. इसे कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों से नाराज भारत के जवाब के रूप में देखा जा रहा है.

इस बीच पीएम मोदी के भाषण में वहां का जिक्र होने पर बलोचिस्तान की प्रमुख पार्टी बलोच रिपब्लिकन पार्टी ने खुशी जताई है. बलोच रिपब्लिकन पार्टी के अशरफ शेर जान ने कहा, "मैं पीएम मोदी को उनके भाषण के लिए बधाई देना चाहता हूं, जिसमें उन्होंने बलोचिस्तान का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय रूप से उठाया है."

पीएम मोदी ने लाल किले से किया जिक्र

अशरफ शेर जान ने आगे कहा, "इंशाअल्लाह, जल्द ही हम भारत और बलोचिस्तान का स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनाएंगे. जय हिंद." 

बलोचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख बरहुमदाग बुगती ने कहा, "मैं चाहता हूं कि भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को बलोचिस्तान पर एक फिल्म बनानी चाहिए."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 70वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में बलोचिस्तान का जिक्र करते हुए पाकिस्तान को नसीहत दी थी.

पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान गिलगिट और बलोचिस्तान की बात की. दरअसल वहां के लोगों ने पीएम मोदी के उस बयान का स्वागत किया था, जिसमें पीएम ने वहां हो रही ज्यादतियों का सर्वदलीय बैठक के दौरान जिक्र किया था.

पीएम मोदी ने पाक अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान का जिक्र करते हु्ए कहा, "मैं वहां के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि ये लोग मेरी तारीफ करते हैं. मैं उन लोगों का आभारी हूं. यह मेरा नहीं देश का सम्मान है. मैं पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं."

First published: 15 August 2016, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी