Home » इंटरनेशनल » WATCH: Circus lion pounces on four-year-old girl in live show in Russia, slashes her face
 

Video: सर्कस शो के दौरान बेकाबू हुआ शेर, 4 साल की बच्ची पर बोला हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 12:38 IST
(file photo )

रूस में रविवार को शो के दौरान सर्कस शेर ने एक चार साल की बच्ची पर अचानक हमला कर दिया. शेर ने अपने पंजे से बच्ची के मुंह को चीर दिया है. शेर के हमले के बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. शेर के हमले का एक वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में सर्कस के अंदर शो के दौरान शेर अचानक से बेकाबू हो जाता है. जिसके बाद वह अचानक से सुरक्षा गेट के पास खड़ी बच्ची पर झपटा मार देता है. शेर ने अपने पंजे से बच्ची के मुंह पर हमला कर दिया. शेर के हमले के दौरान बच्ची सुरक्षा गेट के पास झंडा लहरा रही थी.

 मीडिया खबरों के मुताबिक, शेर के हमले के बाद बच्ची को एक चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसके चेहरे और अन्य चोटों का इलाज किया जा रहा है. एक लोकल अधिकारी ने समाचार न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि शेर ने बच्ची के मुंह पर पंजे से हमला कर दिया. जिसमें बच्ची के मुंह पर घाव हो गया है. हालांकि शेर बच्ची के मुंह को काटा नहीं है.

नेशनल न्यूज रेडियो पर इस घटना को लेकर तरह तरह के कमेंट आ रहे हैं. लोगों द्वारा  सर्कस डायरेक्टर और शेर टमर की काफी आलोचना की जा रही है. इस आपराधिक लापरवाही के लिए सर्कर डायरेक्टर को हिरासत में लेने की मांग की जा रही है. शेर ट्रेंड नहीं था. इसके बाद भी उसको सर्कस के लिए इस्तेमाल किया गया.

आपको बता दें कि रूस में इस तरह की घटना पहले भी सामने आती रही हैं. रूस में बिना किसी नियम के पहले भी अनट्रेंड जानवरों को सर्कस के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. साल 2016 में एक सर्कस शो के दौरान तेंदुएं ने सुरक्षा को तोड़कर एक महिला पर हमला कर दिया था. वहीं साल 2012 में एक चीता ने एक 7 साल की बच्ची पर हमला कर घायल कर दिया था.

ये भी पढ़ें- VIDEO: रिहायशी इलाके में पेड़ पर बैठा था खुंखार शेर, लोगों ने देखा और फिर...

First published: 30 October 2018, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी