Home » इंटरनेशनल » Website claims, Paddock wanted to kill more in Chicago musical concert
 

अमेरिकी साइट का दावा, शिकागो में लास वेगास से बड़ा हमला करने वाला था शूटर स्टीवन पैड्डोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 12:46 IST

अमेरिका की मशहूर सेलेब्रिटी न्यूज़ वेबसाइट टीएमजेड ने दावा किया है कि लास वेगास हमले के शूटर स्टीवन पैड्डोक ने शिकागो में हर साल होने वाले म्यूज़िकल कंसर्ट पर नज़र रखने के लिए दो कमरा बुक करवाया था. उसने ब्लैकस्टोन होटल में अगस्त की शुरुआत में दो कमरे बुक कर लिए थे. वेबसाइट का स्पष्ट रूप से कहना है कि शिकागो के ग्रांट पार्क में हर साल होने वाले लोलापालूजा संगीत महोत्सव में जुटने वाली लाखों लोगों की भीड़ पर साफ नजर रखने के लिए ब्लैकस्टोन होटल में दो कमरे बुक कराए थे. अमेरिका के शिकागो की पुलिस अब इस दावे की जांच कर रही है.

वेबसाइट ने बहुत साफ शब्दों में लिखा है कि इसके दो महीने बाद पैड्डोक ने मैंडले बे होटल की 32वीं मंजिल पर कमरे बुक किए और वहां चल रहे म्यूज़िकल कंसर्ट में शामिल भीड़ पर गोलियां बरसाईं, जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक घायल हो गए.

टीएमजेड के मुताबिक, पैड्डोक ने शिकागो का सालाना म्यूज़िकल कंसर्ट शुरू होने से दो महीने पहले एक अगस्त 2017 के लिए एक कमरा बुक कराया और तीन अगस्त के लिए एक और कमरा बुक कराया. इन दोनों कमरों से चेकआउट की तारीख छह अगस्त थी और उसी दिन लोलापालोजा संगीत महोत्सव खत्म हुआ. हालांकि पैड्डोक उस समय होटल में गया या नहीं, इसका कोई सबूत नहीं मिला है.

शिकागो के पुलिस विभाग का कहना है कि वह लोलापालूजा के दौरान ब्लैकस्टोन होटल में बुकिंग संबंधी मीडिया रिपोर्ट के बारे में जानते हैं और इसे देखते हुए रविवार को होने वाले शिकागो मैराथन समेत शिकागो में आगामी कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा योजनाएं दुरुस्त कर रहे थे. वहीं ब्लैकस्टोन होटल की पब्लिक रिलेशन अधिकारी एमी कैरागेर ने बताया कि इस नाम (स्टीफन पैड्डोक) का कोई भी व्यक्ति अगस्त में लोलापालूजा संगीत महोत्सव के दौरान उनके होटल में नहीं ठहरा था.

First published: 6 October 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी