Home » इंटरनेशनल » What kind of humans are these, who are killing other humans during Ramzan?: Bangladesh PM Sheikh Hasina
 

ढाका हमले पर बोलीं शेख हसीना, इस्लाम के दुश्मन थे आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 13:44 IST
(फेसबुक)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के डिप्लोमैटिक एरिया में कमांडो ऑपरेशन खत्म हो चुका है. इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमलावर इस्लाम के दुश्मन थे.

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कमांडो कार्रवाई पूरी होने के बाद कहा, "आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता. ये आतंकी धर्म के दुश्मन थे. रमजान में कौन मुसलमान हत्या करेगा?"

ढाका के कैफे में कमांडो ऑपरेशन खत्म, 13 बंधकों को छुड़ाया गया

'हमारे कमांडो का शुक्रिया'

शेख हसीना ने कहा, "हमें ऑपरेशन खत्म करने में कमयाबी मिली. 7 आतंकी हमले में शामिल थे. हमले में करीब 30 पुलिसवाले जख्मी हुए हैं. बहादुरी से लड़ने के लिए हमारे कमांडो का शुक्रिया."

शेख हसीना ने आगे कहा, "विदेशी मीडिया ऐसे किसी आतंकी हमले में मौत की तस्वीरें नहीं दिखाती, लेकिन हमारे यहां टीवी चैनलों में इस तरह की फोटो दिखाने की होड़ सी लग जाती है. इससे बचना चाहिए."

हमले में 20 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने साथ ही कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने बहुत बड़े काम को अंजाम दिया है. शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलशन डिप्लोमैटिक इलाके में बंदूकधारियों ने गोलीबारी करते हुए होली आर्टिसन बेकरी कैफे पर कब्जा जमा लिया था.

आतंकियों ने रेस्त्रां में मौजूद एक दर्जन से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया. जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को को मार गिराया गया, जबकि 13 बंधकों को छुड़ाने में कामयाबी मिली है. हमले में कुल 20 लोगों की मौत हुई है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है.   

First published: 2 July 2016, 13:44 IST
 
अगली कहानी