Home » इंटरनेशनल » when light cut in London for an hour, know what happened then
 

लंदन में एक घंटे के लिए छा गया अंधेरा, जानिए फिर क्या हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 13:00 IST

शुक्रवार शाम लंदन के कुछ इलाकों में घंटेभर बिजली जाने से अफरा तफरी मच गई. इस कटौती से रेल सेवाएं बुरी तरह बाधित हो गई जबकि कई इलाकों की ट्रैफिक लाइट बंद हो गई. हवाई अड्डे पर यात्रियों कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. भीड़भाड़ की वजह से देश के कुछ सबसे व्यस्ततम ट्रेन स्टेशनों से यात्री कैद हो गए. नेशनल ग्रिड, जो इंग्लैंड और वेल्स में बिजली ट्रांसमिशन सिस्टम का मालिक है, ने कहा कि दो बिजली जनरेटर के साथ समस्या थी और अब इसे ठीक कर लिया आया है.

ब्रिटेन की परिवहन पुलिस ने इस कटौती को भूतपूर्व बताया है. लंदन के यूस्टन और किंग्स क्रॉस स्टेशन शहर के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से हैं, को बंद कर दिया गया था. इस दौरान लोगों ने सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमे लोग अपने मोबाइल का टॉर्च का इस्तेमाल उजाले के लिए कर रहे हैं. लंदन के भीतर और बाहर, टेम्सलिंक, दक्षिणी और गैटविक एक्सप्रेस सहित ट्रेन सेवाएं रद्द की गई.

 

राष्ट्रीय रेल ने कहा कि बड़ी संख्या में रेल सेवाएं प्रभावित हुई हैं. लंदन के लिए परिवहन ने कहा कि शहर की भूमिगत प्रणाली पर विक्टोरिया लाइन को निलंबित कर दिया गया था और सड़कों का उपयोग करते समय लोगों को अतिरिक्त देखभाल करने की चेतावनी दी थी क्योंकि कुछ ट्रैफिक लाइट काम नहीं कर रही थी.

पश्चिमी बिजली वितरण जो मिडलैंड्स, दक्षिण पश्चिम और वेल्स में कार्य करता है, ने कहा कि लगभग 500,000 ग्राहक प्रभावित हुए. नॉर्थ ईस्ट को सेवा देने वाले नॉर्दर्न पॉवरग्रिड ने कहा कि उसके 110,000 लोग बिना बिजली क रहे. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार में नए वित्त मंत्री साजिद जाविद द्वारा शुक्रवार को नेशनल कट ट्रेनिंग सेंटर का दौरा करने के बाद बिजली कटौती हुई.

Huawei राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, कंपनी के साथ नहीं करेंगे कोई कारोबार : ट्रंप

 

First published: 10 August 2019, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी