Home » इंटरनेशनल » Who will support India on Kashmir will be blown up by missile: Pak minister
 

जो कश्मीर पर भारत का साथ देगा वह मिसाइल से उड़ा दिया जायेगा : पाक मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2019, 13:09 IST

पाकिस्तान के एक मंत्री ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि जो भी देश कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन करेगा,उस पर पाकिस्तान द्वारा मिसाइल से हमला कर दिया जाएगा और वह इस्लामाबाद का दुश्मन माना जाएगा. कश्मीर मामलों के मंत्री और गिलगित बाल्टिस्तान अली अमीन गंडापुर ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा “अगर भारत के साथ कश्मीर पर बढ़ा तो पाकिस्तान युद्ध के लिए मजबूर हो जाएगा.

मंत्री ने कहा भारत का समर्थन करने वाले देशों और पाकिस्तान (कश्मीर के ऊपर) को हमारा दुश्मन माना जाएगा और भारत और उन देशों पर मिसाइल दागी जाएगी, जो इसका समर्थन करेंगे.“ पाकिस्तान के एक पत्रकार ने वीडियो इस वीडियो को ट्वीट किया है जिसमें मंत्री भड़काऊ टिप्पणी कर रहे हैं.

कश्मीर के मुद्दे पर गंडापुर की उलट बयानबाजी ऐसे समय में हुई है जब पाकिस्तान को इस मामले पर वैश्विक स्तर पर निशाना बनाया गया है. इससे पहले सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर पर 50 मिनट के भाषण दिया था.

इमरान खान ने कहा मेरा विश्वास है कि हम लड़ेंगे और जब कोई परमाणु-हथियार संपन्न देश अंत तक लड़ता है तो यह सीमाओं से बहुत दूर होगा. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने यह भी स्वीकार किया कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने के अपने प्रयास में विफल रहा है, उनका कहना है कि वह इस मामले को लेकर विश्व समुदाय से निराश है.

EU सांसदों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- नहीं चाहते कि कश्मीर एक और अफगानिस्तान बने

First published: 30 October 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी