Home » इंटरनेशनल » Why White House Unfollowed 6 Indian Twitter Accounts Including PM Modi
 

व्हाइट हाउस ने बताया पीएम मोदी समेत 6 भारतीय ट्विटर खातों को क्यों अनफॉलो किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2020, 8:56 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास स्थान व्हाइट हाउस ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अन्य भारतीय ट्विटर खातों को अनफॉलो करने के पीछे के कारण को स्पष्ट किया है. व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि उसका ट्विटर हैंडल आमतौर पर राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान एक न्यूनतम समय लिए मेजबान देशों के अधिकारियों के खातों को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सके.

फरवरी के अंतिम सप्ताह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @WhiteHouse ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) सहित 6 ट्विटर अकाउंट्स को फॉलो करना शुरू किया था. इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह ट्विटर हैंडल को 'अनफॉलो' कर दिया था.


पीटीआई के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि “व्हाइट हाउस ट्विटर अकाउंट सामान्य रूप से अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को ही फॉलो करता है. राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान यह ट्विटर अकॉउंट थोड़े समय के लिए मेजबान देश के अधिकारियों को फॉलो करता है. व्हाइट हाउस द्वारा राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट को 'अनफॉलो' करने के बाद भारत में सोशल मीडिया काफी चर्चा हुई थी.

COVID-19: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 2.28 लाख के पार, भारत में 33 हजार से ज्यादा संक्रमित

इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था "मैं व्हाइट हाउस द्वारा हमारे राष्ट्रपति और पीएम के अनफॉलोइंग से निराश हूं. मैं विदेश मंत्रालय से आग्रह करता हूं कि वह ध्यान दें''. बुधवार तक व्हाइट हाउस के 22 मिलियन फॉलोवर थे. व्हाइट हाउस 13 खातों को फॉलो करता है. इन खातों  राष्ट्रपति डोनाल्ड,उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल, फर्स्ट लेडी, वाइस प्रेसीडेंट, द सेकेंड लेडी, प्रेस सचिव कायले मैकनी, नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल और व्हाइट हाउस के पूर्व प्रेस सचिव शामिल हैं.

व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी सहित 6 इंडियन ट्विटर अकाउंट्स को किया अनफॉलो

First published: 30 April 2020, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी