Home » इंटरनेशनल » Woman open emergency window while flying in Pakistan Airlines Flight
 

विमान में सफर कर रही थी महिला, टॉयलेट का दरवाजा समझ खोल दिया इमरजेंसी गेट और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 14:11 IST

विमान में सफर करते वक्त अगर विमान का दरवाजा खुल जाए तो सोचिए आपकी हालत कैसी होगी. यकीनन आपकी जान गले में फंस जाएगी और आपका दिल बैठ जाएगा. ऐसा ही कुछ हुआ पाकिस्तान एयरलाइंस के एक विमान में. जब एक महिला ने उड़ते विमान का इमरजेंसी गेट खोल दिया. फिर क्या था विमान में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई.

दरअसल, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या K-702 में पाकिस्तान की ही एक महिला सफर कर रही थी. उसी दौरान महिला ने टॉयलेट का दरवाजा समझकर विमान का इमरजेंसी गेट खोल दिया. जिसके विमान में यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गईमामला शनिवार का है. जब पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर खड़ा था, तभी महिला ने विमान का इमरजेंसी बटन दबा दिया और आपातकालीन द्वार खुल गया.

विमानन कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, इस घटना के चलते विमान के उडा़न भरने में सात घंटे की देरी हो गई. महिला की गलती के कारण इमरजेंसी स्लोप सक्रिय हो गया. इस के तुरंत बाद स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर के तहत करीब 40 यात्रियों को उनके सामान के साथ नीचे उतार दिया गयाइस घटना के बाद एयरलाइंस ने जांच के निर्देश दिए हैं. एयरलाइंस इमरजेंसी दरवाजा खोजे जाने की वजह की तलाश कर रही है, हालांकि महिला ने साफ किया है कि उसने टॉयलेट का दरवाजा समझकर इमरजेंसी गेट खोल दिया था.

भारत के साथ महत्वपूर्ण डिफेंस डील के लिए अमेरिका तैयार, चीन-पाकिस्तान की सेना में मचेगा हाहाकार!

First published: 10 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी