Home » इंटरनेशनल » Yaman: Punishment of 10 year old boy raped and murdered culprits shot dead and hanged
 

10 साल के बच्चे से कुकर्म की सजा, 5-5 गोली मार बीच चौराहे क्रेन पर लटकाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 13:20 IST

दस साल के बच्चे से कुकर्म के बाद हत्या के आरोपियों को ऐसी सजा दी गई जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. तीनों आरोपियों को एक भीड़-भाड़ वाले चौराहे पर लाया गया और सरेआम 5-5 गोलियां मारने के बाद शवों को एक साथ क्रेन पर लटका दिया गया. ऐसा देख लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं.

अरब देशों में शामिल यमन में साल 2017 के अक्टूबर महीने में दस साल का एक बच्चा अपनी दादी मां के घर के लिए निकला था. लेकिन दादी के घर पहुंचने से पहले ही बच्चे को अब्दुल जलील (19), गालिब रश्दी (19) और मोहम्मद सैद (27) नामक लोगों ने किडनैप कर लिया था. इसके बाद तीनों ने उसके साथ कुकर्म किया था.

 

इतना ही नहीं तीनों आरोपियों ने बच्चे के साथ कुकर्म के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को कहीं छिपा दिया था. जब काफी समय तक परिजनों को बच्चे का अता-पता नहीं चला तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बच्चे की गुमशुदगी की जांच कर रहे अधिकारियों को चार दिन बाद उसकी लाश मिली.

पढ़ें- दिल्ली: सरकारी स्कूल में दूसरी क्लास की बच्ची के साथ हैवानियत, स्कूल के भीतर किया रेप

इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने बच्चे के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया. फिर तीनों आरोपियों पर कुकर्म और हत्या का आरोप तय किया गया. इसके बाद तीनों आरोपियों को यमन की राजधानी सना के एक भीड़-भाड़ वाले चौराहे पर लाया गया. फिर उन तीनों को सरेआम 5-5 गोलियां मारी गईं. गोली मारने के बाद उन तीनों आरोपियों के शव को एक साथ एक लंबे से क्रेन पर लटका दिया गया.

सैकड़ों लोगों के बीच इस सजा को अंजाम देने के बाद उन्हें नीचे उतारा गया. बता दें कि कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब में एक महिला की हत्या के आरोप में दोषी का सिर कलम कर दिया गया था, इसके बाद उसके शव को बीच चौराहे पर लटका दिया गया था.

First published: 10 August 2018, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी