Home » इंटरनेशनल » Ye baat purani ho gayee hai, Abdul Basit, Pak HC to India when asked about Dawood's homes in Pakistan
 

पाक उच्चायुक्त: दाऊद इब्राहिम के पतों की बात पुरानी, अब कश्मीर पर हो बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो)

पाकिस्तान का कश्मीर राग लगातार जारी है. भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित से जब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होंने इसे टालते हुए कश्मीर का मुद्दा छेड़ दिया. 

पाकिस्तान में दाऊद का ठिकानों के बारे में हाल ही में आई यूएन की समिति की रिपोर्ट को लेकर जब बासित से सवाल किया गया, तो बासित ने कहा, "ये बात पुरानी हो गई है. कश्मीर की बात कीजिए."

पढ़ें: भारत के दिए दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में 6 पते सही निकले

अब्दुल बासित ने कहा, " कश्मीर पर वार्ता के लिए हमने भारत को न्योता भेजा है. लेकिन भारत उस पर आगे नहीं बढ़ा है. हम ऐसा महसूस करते हैं कि कश्मीर पर चर्चा की जरूरत है. हम कश्मीर के लोगों के मुद्दों का स्थाई हल चाहते हैं."  

महबूबा के बयान पर प्रतिक्रिया

अब्दुल बासित ने इस दौरान कहा कि हमने एक कदम आगे बढ़ते हुए द्विपक्षीय बातचीत की कोशिश की, लेकिन यह कामयाब नहीं हुई.

बासित से जब जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान का जिक्र किया गया, तो बासित बोले कि हम वार्ता चाहते हैं और पाकिस्तान ने इसके लिए भारत को न्योता भी भेजा था.

पढ़ें: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं महबूबा- घाटी में उकसाने वालों के बच्चे महफूज

महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा था कि पीएम ने पाकिस्तान के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया था, लेकिन उन्होंने मौका गंवा दिया. मुफ्ती ने पाकिस्तान को कश्मीर में तनाव के पीछे जिम्मेदार ठहराते हुए लोगों को उकसाने का आरोप लगाया था.

First published: 27 August 2016, 4:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी