Home » आईपीएल » 6 captains to not attend ipl-2018 opening-ceremony in mumbai
 

IPL 2018: इस बड़ी वजह से ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा नहीं लेंगे ये 6 कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 14:11 IST

दुनिया के सबसे चर्चित T-20 लीग IPL 2018  की शुरुआत 7 अप्रैल को मुंबई के बानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच के साथ होगा. इस मैच से पहले इसी दिन बानखेड़े स्टेडियम में  उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में 6 टीमों के कप्तान भाग नहीं लेंगे.

आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब एक साथ 6 टीमों के कप्तान उद्धाटन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. उद्धाटन समारोह में केवल मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ही उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे.

6 कप्तानों के हिस्सा नहीं लेने की ये  है वजह
आईपीएल 2018 का उद्घाटन समारोह पहले 6 अप्रैल को ही आयोजित किया जाना था. लेकिन बाद में इसमें बदलाव कर इसकी तारीख 7 अप्रैल कर दी गई. 7 अपैल को मुंबई और चेन्नई के बीच उद्घाटन मैच खेला जाएगा. इसके अगले दिन यानि 8 अप्रैल को चार टीमों के मैच खेले जाएंगे.

इस स्थिति में अन्य टीमों के कप्तानों के लिए अपनी टीम का अभ्यास सत्र छोड़कर मुंबई जाना आसान नहीं होगा. अगर वो मुंबई उद्धाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाते हैं, तो उनको रात को ही वापस लौैटना पड़ेगा. ऐसे में उनके लिए आसान नहीं होगा. 

उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लेने वाले कप्तानो में विराट कोहली (RCB) , स्टीव स्मिथ (Rajasthan royals),रविचंद्रन अश्विन ( kings xi punjab), दिनेश कार्तिक (KKR) , डेविड वॉर्नर (SRH) ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा नहीं बनेंगे.

DRS का पहली बार होगा इस्तेमाल
आईपीएल 2018 में पहली बार DRS का इस्तेमाल होने जा रहा है. आईपीएल दूसरा लीग होगा, जिसमें DRS का इस्तेमाल किया जाएगा. अभी तक पाकिस्तान प्रीमियर लीग में ही DRS का इस्तेमाल किया जाता है. आईपीएल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि आईपीएल के 11वें सीजन में DRS को लागू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर काफी समय से विचार किया जा रहा था.

First published: 24 March 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी