Home » आईपीएल » AB de Villiers hits Ipl 2018 longest six vs Delhi Daredevils bowler rahul tewatia AB de Villiers smashes 106 meter six
 

डिविलियर्स ने लगाया IPL 2018 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम की छत से जा टकराई गेंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 14:33 IST

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और पिछले काफी समय से आरसीबी के साथ जुड़े एबी डिविलियर्स ने शनिवार को खेले गए IPL 2018 के 19वें मुकाबले में कई कीर्तिमान रचे. दरअसल, एबी डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को IPL के इस सीजन में दूसरी जीत दिलाई.

आरसीबी ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया. बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 175 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने दो ओवर शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया.

इस रोमांचक मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने 39 गेंदों में नाबाद 90 रन की धांसू पारी खेली. इस शानदार पारी में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन का सबसे लंबा छक्का भी लगाया. एबी डिविलियर्स का ये छ्क्का इतना लंबा था कि गेंद सीधे बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की छत पर जा गिरी.

आपको बता दें, दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी का 10वां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला. तेवतिया के इस ओवर की तीसरी गेंद पर डिविलियर्स ने डीप मिडविकेट की ओर शानदार शॉट खेला. इस शॉट में टाइमिंग के साथ-साथ ताकत इतनी थी कि गेंद स्टेडियम की छत से टकराकर वापस मैदान में आकर गिरी.

अफ्रीकी धुरंधर एबी डिविलियर्स का मौजूदा आईपीएल का यह सबसे लंबा छक्का था. इस छक्के की लंबाई 106 मीटर मापी गई, जोकि आईपीएल 2018 में लगे छ्क्कों की अपेक्षा थोड़ी से ज्यादा थी. बता दें कि इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने 105 मीटर लंबा छक्का लगाया था.

इसके अलावा भी एबी डिविलियर्स ने तीन रिकॉर्ड अपने नाम किए. दरअसल, डिविलियर्स ने बेंगलुरू के इस मैदान पर अपने 1500 रन पूरे किए. साथ ही इस मुकाबले में डिविलियर्स ने T20 में 3000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया. 

देखें डिविलयर्स का 106 मीटर लंबा छक्का

First published: 22 April 2018, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी