Home » आईपीएल » AB de Villiers scored 72 runs not out with 6 sixes against dd, RCB is still alive in IPL 2018
 

डिविलियर्स के 6 छक्कों ने बचाई RCB की लाज, दिल्ली की IPL 2018 में मिट्टी खराब!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 12:32 IST

IPL 2018 के 45वें मैच में आरसीबी को पांच विकेट से जीत मिली. इसी के साथ वह अभी भी IPL के मौजूदा सीजन में बनी हुई है उधर दिल्ली डेयरडेविल्स को एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा. एक और हार के बाद दिल्ली आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए इस मुकाबले में मेहमान टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इसी जीत के साथ आरसीबी के पास एक मौका है कि आगे के सभी मैच जीतकर वह IPL 2018 के प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन दिल्ली इस रेस से बाहर हो गई है.

आरसीबी की इस शानदार जीत के हीरो एबी डिविलियर्स रहे. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए बेसकीमती 70 रन जोड़े. दिल्ली डेयडेविल्स की तरफ से आरसीबी को मिले 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए RCB की शुरुआत खराब रही लेकिन फिर विराट और डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला औ टीम को पांच विकेट से जीत दिलाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखीं.

ये भी पढ़ेंः विराट-डिविलियर्स ने किया दिल्ली का बंटाधार, IPL में DD को मिली नौंवी हार

 

जहां विराट कोहली ने इस पारी के दौरान 40 गेंदों का सामना करते हुए 70 रनों की धमाके दार पारी खेली, तो वहीं डिविलियर्स ने डिविलियर्स ने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 72 रन बनाए और 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई.

इस पारी के दौरान विराट ने 7 चौके और तीन जबरदस्त छक्के लगाए. वहीं, डिविलियर्स ने भी इस दमदार पारी के दौरान 10 बार गेंद को बॉउंड्री के बाहर भेजा. इस पारी में मिस्टर 360 के बल्ले से 4 चौके और 6 छक्के आए. डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए अंत तक बल्लेबाजी कर टीम को अहम जीत दिलाई.

First published: 13 May 2018, 0:24 IST
 
अगली कहानी