Home » आईपीएल » Afghanistan president Ashraf Ghani happy to see Rashid Khan Performance in IPl says narendra modi no we are not giving our hero
 

राशिद खान की परफॉर्मेंस से खुश हुए अफगानी राष्ट्रपति, PM मोदी को टैग कर किया ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 10:38 IST

अफगानिस्तान के ‘वंडर ब्वाय’ और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेलने वाले स्पिनर राशिद खान ने लीग के दूसरे क्वालीफायर में दिखा दिया है कि वह अकेले मैच जिताने का मद्दा रखते हैं. राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल का सफर खत्म करा दिया.

उनके इसी प्रदर्शन से हैदराबाद के खेमे में तो खुशी छाई ही थी. वहीं, अफगानिस्तान में भी खुशी की लहर दौड़ गई. इस बात को हम नहीं कह रहे हैं बल्कि खुद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी कह रहे हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया है. 

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा, "हमें अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है. मैं अपने भारतीय मित्रों को भी धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया. राशिद हमें याद दिलाते हैं कि हम अफगानियों में क्या खास है. वह क्रिकेट की दुनिया में एक संपत्ति बन गए हैं. नहीं हम उसे नहीं जाने देंगे नरेंद्र मोदी.

ये भी पढ़ेंः फैंस ने किया सवाल- राशिद खान को मिले भारत की नागरिकता तो सुषमा स्वराज ने दिया ये जवाब

बता दें कि अशरफ गनी ने इस बात को इसलिए भी लिखा है कि भारतीय फैंस ने उनको भारतीय नागरिकता दिलाने को कहा है. ऐसे में राष्ट्रपति को यह ट्वीट करना पड़ा है. 

राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के मैदान पर 13 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस मैच के हीरो क्या सुपरहीरो रहे राशिद खान. राशिद खान ने फील्ड के हर कोने में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. पहले बल्ले से फिर गेंद से और फिर फील्डिंग से उन्होंने सभी को अपना मुरीद बना लिया.

ये भी पढ़ेंः राशिद खान ने दिखाई दरियादिली, इन्हें समर्पित किया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए स्पिनर राशिद खान ने पहले बल्ले के जौहर दिखाते हुए 10 गेंद में 34 रन ठोत डाले फिर अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को फंसाया. इसके अलावा एक रन आउट और दो शानदार कैच लपकने में भी भूमिका निभाई. इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया. इस अवॉर्ड को उन्होंने क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट में मारे गए लोगों को समर्पित कर दिया.

First published: 26 May 2018, 10:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी