Home » आईपीएल » Airtel and Jio compete to compete on IPL on mobile
 

Airtel और Jio में भी चल रही है मोबाइल पर IPL दिखाने की प्रतिस्पर्धा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 17:44 IST

7 अपैल क्रिकेट का महाकुम्भ आईपीएल शुरू होने का रहा है. इस पूरे टूर्नामेंट के प्रसारण स्टार के तमाम चैनलों पर होंगे लेकिन डिजिटल के दौर में आप आईपीएल के मैचों का आनंद ले मोबाइल पर ले सकेंगे. आईपीएल के प्रसारण के लिए स्टार का मोबाइल ऐप हॉट स्टार जहां मौजूद है, जियो और एयरटेल में भी इसको दिखाने की प्रतिस्पर्धा चल रही है.

भारती एयरटेल का कहना है कि उसके टीवी ऐप पर आईपीएल के मैचों का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है. कंपनी यह प्रसारण हॉटस्टार के जरिये करेगी. एयरटेल का कहना है कि उसके ग्राहक एयरटेल टीवी ऐप के जरिये आईपीएल के मैच देख सकते हैं. इसके लिए उन्हें हॉटस्टार को कोई ग्राहकी शुल्क नहीं देना होगा. इसके लिए एयरटेल के ग्राहकों को एयरटेल टीवी ऐप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना होगा.

इसके अनुसार एयरटेल टीवी ऐप की सारी सामग्री जून 2018 तक उसके पोस्टपेड व प्रीपेड ग्राहकों के लिए नि:शुल्क है. 

दूसरी ओर हॉट स्टार ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए हॉटस्टार ने नया पैक लॉन्च किया है. हॉटस्टार को इसने All Sports Pack नाम दिया है जिस पर आप सभी लाइव स्पोर्ट्स मेैच देखे सकते हैं. हॉटस्टार ने इस पैक कीमत 299 रुपए रखी है.

जियो ने लांच किया नया पैक 

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio नया प्रीपेड पैक लाई है. आईपीएल की शुरुआत से पहले कंपनी ने 251 रुपये का नया IPL 2018 पैक लॉन्च किया है. इस पैक में जियो यूज़र को 51 दिन की वैधता के साथ 102 जीबी डेटा दिया जाएगा. कियो का कहना है कि 102 जीबी डेटा की मदद से यूज़र 51 दिनों तक आईपीएल के लाइव टी20 मैच का मज़ा ले पाएंगे. 

ये बह पढ़ें : 11 साल में कैसे IPL देश की इकॉनमी का सबसे अहम हिस्सा बन गया?

First published: 7 April 2018, 17:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी