Home » आईपीएल » Ajiyanke rahane first indian Cricketer to sign for Hampshire
 

विश्व कप के दौरान अजिंक्य रहाणे खेलेंगे कांउटी क्रिकेट, इस टीम से जुड़ने वाले पहले भारतीय बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 11:44 IST

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इंग्लिश काउंटी हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है. रहाणे मई से जुलाई के बीच हैम्पशायर के लिए 8 मैच खेलेंगें. रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम की जगह टीम में शामिल किया गया है. दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के लिए जिन 15 खिलाड़ियों का चयन किया है उसमें एडेन मार्कराम का नाम भी शमिल है और वो विश्व कप खेलेंगे.

30 वर्षीय अजिंक्य रहाणे के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है. उन्होंने 2013 में पदार्पण किया था और अभी तक भारत के लिए 56 टेस्ट और 90 वनडे मैच खेल चुके है. टेस्ट क्रिकेट में रहाणे ने  40.55 की औसत से 3,488 रन बनाए हैं. रहाणे ने क्रिकेट का मक्का मदीना कहे जाने वाले लाड्स के मैदान पर भी शतक लगया है.

रहाणे अभी आईपीएल खेल रहे है और वो अच्छी फार्म में नजर आ रहे है. रहाणे ने आईपीएल के इस सीजन में एक शतक भी लगाया है. हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय होने पर रहाणे ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि,‘मैं हैम्पशायर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत दर्ज करेगी. मैं बीसीसीआई का खेलने की अनुमति देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं.’

रहाणे काउंटी खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर नहीं है इससे पहले भारत टीम के कप्तान विराट कोहली भी सरे के लिए खेल चुके है. वहीं चेतेश्वर पुजारा भी बीते साल काउंटी में खेलने गए थे. जिसके बाद उनके खेल में काफी सुधार हुआ था. साथ ही तेंज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ससेक्स के लिए खेल चुके है.

First published: 26 April 2019, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी