Home » आईपीएल » Bad news for IPL fans,These records can not be made in IPL 2018,sunrisers hyderabad, shikhar dhawan
 

IPL 2018: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, बनते बनते रह गया इतिहास!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 17:04 IST

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. इसके लिए सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. वहीं टूर्नामेंट में भाग लेने जा रही सभी आठ टीमों ने भी अपनी कमर कस ली है. दर्शकों को भी इसका बेसब्री से इंतजार है. लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही यह सुर्खियों में आ गया है.

आईपीएल के 11वे़ं सीजन में कुछ ऐसा होने जा रहा था, जो इसके 11 साल के इतिहास में नहीं हुआ. पहली बार एक रिकॉर्ड बनते बनते रह गया. इससे भारतीय फैंस की उम्मीदों को जरूर झटका लगा होगा. दरअसल बीसीसीआई ने बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ और वॉर्नर का नाम आने के बाद दोनों को आईपीएल से बाहर कर दिया है.

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बॉल टैंपरिंग के मामले के बाद राजस्थान टीम ने स्मिथ की जगह पर अजिंक्य रहाणे को कप्तान नियुक्त कर दिया है. वहीं वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वॉर्नर की जगह पर धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी मिल सकती है. शिखर धवन के हैदराबाद का कप्तान बनने साथ ही आईपीएल में सभी 8 टीमों की कप्तान भारतीय खिलाड़ी होते. जो आईपीएल के 11 साल के इतिहास में पहली बार होता.

दरअसल बीसीसीआई ने बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ और वॉर्नर का नाम आने के बाद दोनों को आईपीएल से बाहर कर दिया है. आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन गेंद छेड़छाड़ मामले के बाद राजस्थान टीम ने स्मिथ की जगह पर अजिंक्य रहाणे का कप्तान नियुक्त कर दिया है.

वहीं वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वॉर्नर की जगह पर धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी मिल सकती है. शिखर धवन के हैदराबाद का कप्तान बनने साथ ही आईपीएल में सभी 8 टीमों की कप्तान भारतीय खिलाड़ी होते. जो आईपीएल के 11 साल के इतिहास में पहली बार होता.

आईपीएल के पिछले 10 सीजनों में ऐसा नहीं हो पाया था, जब सभी टीमों की कप्तानी भारतीय खिलाड़ी संभाल रहे हों, शिखर धवन को कप्तान बनाए जाने की चर्चाएं तेज थीं, लेकिन बुधवार को हैदराबाद टीम के नए कप्तान के ऐलान के साथ ही भारतीय फैंस की उम्मीद टूट गईं. सनराइजर्स हैदराबाद ने न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को नया कप्तान नियुक्त कर दिया है.

आईपीएल के 11वें सत्र में सभी आठ टीमों में से सात के कप्तान भारतीय खिलाड़ी हैं. केवल सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी विदेशी खिलाड़ी के हाथों में है. हालांकि नए कप्तान की रेस में शिखर धवन का नाम सबसे आगे चल रहा था. ऐसा लग रहा था कि धवन ही सनराइजर्स के नए कप्तान बनेंगे. अगर ऐसा होता तो पहली बार आईपीएल के इतिहास में सभी टीमों की कप्तानी भारतीय खिलाड़िय़ों के हाथों होती, लेकिन बाद में विलियमसन को हैदराबाद का कप्तान बना दिया गया.

First published: 29 March 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी