Home » आईपीएल » BCCI Banned Pravin Tambe won't be able to participate in IPL 2020 edition
 

KKR को लगा बड़ा झटका, बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे को किया बैन, नहीं खेल पाएंगे इस साल आईपीएल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 16:22 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) ने बीते साल दिसंबर महीने में कोलकाता में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में  20 लाख खर्च कर प्रवीण तांबे(Pravin Tambe) को खरीदा था. लेकन अब कोलकाता की टीम को बड़ा झटक लगा है. बीसीसीआई(BCCI) ने प्रवीण तांबे पर बैन लगा दिया है जिसके कारण वो आईपीएल का 13वां सीजन(IPL 2020) नहीं खेल पाएंगे. कोलकाता ने जब खिलाड़ियों की नीलामी में प्रवीण तांबे को खरीदा था तब वो नीलामी में बिकने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बने थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऐसा फैसला ले सकता है इसकी उम्मीद पहले ही की जा रही थी. 

दरअसल, नीलामी के बाद ही ऐसी खबरें आई थी की प्रवीण तांबे को बैन किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने टी10 लीग(T10) में भाग लिया था जो बीसीसीआई के नियमों के खिलाफ है. बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक किसी भी खिलाड़ी को किसी विदेशी लीग में खेलने से पहले बीसीसीआई के अनुमति लेनी होती है और अगर कोई खिलाड़ी संन्यास ले लेता है तभी वो विदेशी लीग में खेल सकता है. वहीं तांबे ने संन्यास का ऐलान नहीं किया था. ऐसे में उन्हें बीसीसीआई के एक्शन का सामना करना पड़ा है.

प्रवीण तांबे ने अपना पहला आईपीएल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) के लिए खेला था. तांबे अभी तक कुल आईपीएल के 33 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 30.46 की औसत से 28 विकेट अपने झटके हैं. माना जा रहा था तांबे के आने से कोलकाता की गेंदबाजी मजबूत होगी लेकिन टीम को अब झटका लगा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है. टीम के खिलाड़ी शिवम मावी पर 3 महीने का बैन लगा हुआ है. नितीश राणा भी बीसीसीआई की रडार पर है. उन पर उम्र के साथ धोखा धड़ी करने का आरोप है. वहीं कमलेश नागरकोटी भी फिट नहीं है ऐसे में टीम को जल्द ही इन खिलाड़ियों के विकल्प पर ध्यान देना होगा.

न्यूजीलैंड दौरे पर जाने के लिए हुआ टीम का ऐलान, हार्दिक पांड्या का नाम ना होने से उठ रहे सवाल

First published: 13 January 2020, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी