Home » आईपीएल » BCCI Ombudsman issue notice to sachin tendulkar and VVS laxman on conflict of interest
 

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर BCCI ने भेजा नोटिस वाला गिफ्ट, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 14:24 IST

बीसीसीआई ने सचिन के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें नोटिस वाला तोहफा दिया है. सचिन के साथ साथ वीवीएस लक्ष्मण को भी बीसीसीआई ने हितों के टकराव के मामले में नोटिस थमाया है.दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने नोटिस थमाया है और दोनों से 28 अप्रैल लिखित जवाब देने को कहा है.

सचिन और लक्ष्मण को हितों के टकराव के मामले में नोटिस थमाया गया है. दरअसल, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण क्रिकेट सलाहाकार समीति के सदस्य है. और यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और सनराईजर्स हैदराबाद के मेंटोर भी है.

यह पहला मामला नहीं है जब हितों के टकराव के मामले में बीसीसीआई के लोकपाल ने किसी पूर्व खिलाड़ी को नोटिस भेजा है. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य सलाहाकार बनने के बाद नोटिस मिला था.

सचिन और लक्ष्मण उस तीन सदस्य सीएसी का हिस्सा था जिन्होंने जुलाई 2017 में भारत टीम के राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री का चयन किया था. इस बैठक के बाद सीएसी ने कोई बैठक नहीं की थी.

मध्य प्रदेश  क्रिकेट संघ के सदस्य संजीव गुप्ता क शिकायत पर इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को नोटिस जारी किया गया है. बीसीसीआई के लोकपाल ने अपने नोटिस में साफ किया है कि दोनों खिलाड़ियों अगर तय समय में जवाब देनें में असफल रहते है तो उन्हें उनके विचार रखने के लिए दोबारा मौैका नहीं दिया जाएगा. बीसीसीआई ने सचिन को यह नोटिस उनके जन्म दिन के दिन जारी किया है जिससे सचिन के फैंस काफी नाराज है.

First published: 25 April 2019, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी