Home » आईपीएल » Big Jolt For Rajasthan Royals Jofra Archer Ruled Out From IPL Due To Injury
 

राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर IPL 2020 से हुए बाहर, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 17:10 IST

Big Jolt For Rajasthan Royals Jofra Archer Ruled Out From IPL Due To Injury: इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बीते कई दिनों से चोटिल है. जोफ्रा आर्चर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरिज़ (England vs South Africa Test Series) के पहले मुकाबले में ही खेले थे और सीरिज़ के बाकी के तीन मुक़ाबलों में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. उसके बाद वो टी20 सीरीज में भी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए है. वहीं अब इंग्लैंड (England Cricket Team)को एक बड़ा झटका लगा है यह झटका राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए भी काफी बड़ा है. जोफ्रा आर्चर आगामी श्रीलंका दौरे और आने वाले आईपीएल के सीजन से भी बाहर हो गए है.

कैरिबियन में जन्मे इस तेज़ गेंदबाज़ को बुधवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से वापस लंदन लाया गया जहां उनका स्कैन कराया गया है. स्कैन की रिपोर्ट के अनुसार इस तेज़ गेंदबाज़ की कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर है. जिसके कारण उन्हें सही होनो में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा. ऐसे में वो इस साल आईपीएल में नजर नहीं आने वाले है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस बाबत जानकारी साझा की है. आईसीसी ने ट्वीट किया है कि जोफ्रा आर्चर को एल्बो में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है जिसके कारण वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरिज़ और आईपीएल के आगामी संस्करण से बाहर हो गए है. ग़ौरतलब हो, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 19से 31 मार्च तक 2 टेस्ट मैचों की सीरिज़ से भी बाहर हो गए है.

आईपीएल 2019 में जोफ्रा आर्चर ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. आर्चर ने कुल 11 मुकाबले खेले थे जिसमें उन्होंने 11 विकेट हासिल किए थे. कुछ मैचों में आर्चर चोट के कारण बाहर थे जबकि कुछ मैच उन्होंने विश्व कप की तैयारियों के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल होने के कारण नहीं खेले थे. आईपीएल 2020 के लिए भी राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जाता था और 7.20 करोड़ की रकम देकर इस खिलाड़ी को रिटेन किया था. ऐसे में राजस्थान के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि अब उन्हें इस खिलाड़ी का बैकअप तैयार करना होगा और वो भी काफी कम समय में.

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले खिलाड़ी को बोर्ड ने नहीं दी टीम में जगह तो उठाया बड़ा कदम, खेलेगा दूसरे देश के लिए!


 

First published: 6 February 2020, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी