Home » आईपीएल » Chennai Super Kings and Rajasthan Royals will first time face to face after the Bain
 

IPL 2018: बैन खत्म होने के बाद पहली बार आपस में भिड़ेंगी चेन्नई और राजस्थान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 April 2018, 12:48 IST
(Rajasthan Royals Twitter account)

राजनीतिक कारणों से अपना घरेलू मैदान बदलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले IPL मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी. चेन्नई को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि राजस्थान को भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी थी.

दोनों टीमें दो-दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग के 11वें संस्करण में लौटी हैं और इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान इस संस्करण में चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ चार अंक लेकर पाचवें नंबर पर है. महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई के भी तीन मैचों में दो जीत से इतने ही अंक हैं और वह तालिका में चौथे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें-IPL 2018: गेल ने कहा, सहवाग ने आईपीएल बचा लिया

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में नौ विकेट से पीटा था. इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते. दो बार की चैंपियन चेन्नई ने शुरूआती दोनों मैच जीते हैं और तीसरे मैच में उसे पंजाब ने चार से पराजित किया है.

चेन्नई चाहेगी कि वह पंजाब को मात देकर जीत से नए घर का स्वागत करे. राजनीतिक कारणों से अपना घरेलू मैदान स्थानांतरित किए जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग IPL  के 11वें संस्करण के एक मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी. चेन्नई को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि राजस्थान को भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें-IPL 2018: मोहाली में गेल का आया तूफान और बन गया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

टीमें (सम्भावित):

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिधुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर,शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन.

First published: 20 April 2018, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी