Home » आईपीएल » chris gayle takes best catch of ajinkya rahane against rajasthan royals in ipl 2018 RR vs KXIP match
 

गेल ने लिया खतरनाक कैच, अंपायर को भी लेनी पड़ी मदद, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 11:07 IST
(IPL)

IPL 2018 के 37वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया. IPL 11 में राजस्थान रॉयल्स की यह छठवीं हार है, पंजाब की टीम के जीत के हीरो केएल राहुल रहे. इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक शानदार कैच पकडा, गेल ने जब ये कैच पकड़ा तो इसे देखकर मैदान पर मौजूद खिलाड़ी हैरान रह गए.

यहां तक कि फील्ड अंपयारों को ये फैसला थर्ड अंपायर को रेफर करना पड़ा. करीब एक मिनिट तक किए गए रिव्यू के बाद अंजिक्या रहाणे को आउट करार दे दिया. आपको बता दें इस कैच के दौरान वह शॉर्ट थर्डमैन पर खड़े हुए थे जहां से उन्होंने डाइव लगाते यह खतरनाक कैच पकड़ा. 

बता दें कि राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे और अक्षर पटेल पारी का चौथा ओवर डाल रहे थे. रहाणे ने पटेल की गेंद को कट किया. गेंद थोड़ी देर तो हवा में रही, लेकिन गेल ने सही मौके पर लंबी डाइव लगाकर गेंद को जमीन छूने से पहले ही कैच कर लिया. पटेल ने टीम के कप्तान को पवेलियन भेज कर 35 रन पर ही टीम की कमर तोड़ दी. गेल के द्वारा पकड़े गए इस कैच को देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और मैदान पर मौजूद साथी खिलाड़ी गेल के इस कैच को देखकर हैरान रह गए.  

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे. 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने इसे 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पंजाब की तरफ से केएल राहुल ने नाबाद 84 रन और मार्कस स्टोइनिस नाबाद 23 रन बनाकर टीम को टूर्नामेंट की छठी जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: IPL 2018 : मयंक अग्रवाल-मनोज तिवारी ने पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखें वीडियो

First published: 7 May 2018, 11:07 IST
 
अगली कहानी