Home » आईपीएल » CSK vs RCB: King Dhoni seals it with a six and CSK beaten RCB by 5 wickets
 

IPL 2018: धोनी की तूफानी पारी से जीती चेन्नई, RCB को 5 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 8:31 IST

बीती रात टीम इंडिया के सबसे बड़े स्टार एमएस धोनी ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें परफेक्ट धोनी कहा जाता है. एमएस धोनी की आतिशी बल्लेबाज़ी और अंबाती रायडू के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल को टॉप कर लिया.

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती रखी थी जिसे चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

चेन्नई के लिए अंबाती रायुडू ने 53 गेंदों में आठ छक्के और तीन चौकों की मदद से 82 रन बनाए. महेंद्र सिंह धौनी ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 34 गेंदों का सामना किया. उनकी इस पारी में सात छक्के और एक चौका शामिल है.

 

इससे पहले चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बेंगलोर ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 205 रन बनाए. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स ने 30 गेंदों में आठ छक्कों व दो चौकों की मदद से 68 रनों की धुंआधार पारी खेली.

पढ़ें- जन्मदिन पर सचिन ने खोले क्रिकेट के कई राज, अश्विन और मयंक को लेकर कही ये बात

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से 53 रन बनाए. अंत में मनदीप सिंह ने 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेलते हुए 32 रनों की पारी खेल टीम को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 205 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई के लिए इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए.

First published: 26 April 2018, 8:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी