Home » आईपीएल » David Warner has stepped down as captain of SunRisers Hyderabad, new captain of the team will be announced shortly
 

IPL 2018: बॉल टैंपरिंग ने छीनी वॉर्नर से कप्तानी, खत्म हो सकता है क्रिकेट करियर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 12:37 IST
(File Photo)

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सिरीज के तीसरे मैच में केपटाउन के मैदान पर बॉल टैंपरिंग का मामला सामने आया था. इस बॉल टैंपरिंग के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया गया. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस घटना को स्वीकार करते हुए पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ी, इसके बाद आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम की कमान से इस्तीफा दे दिया.

 

बॉल टैंपरिंग के इस केस में ऑस्ट्रेलियाई के उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद अब उन्हें आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान छोड़नी पड़ी है. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें साउथ अफ्रीका से भी बुला लिया है. इस बात को लेकर सीए के चीफ एग्ज़ीक्यूटिव जेम्स सदरलैंड ने अपने एक बयान में कहा है कि अगले 24 घंटों में स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट को लेकर बोर्ड बड़ा और कड़ा फैसला ले सकता है.

 

इसी बात को चलते स्टीव स्मिथ के बाद डेविड वॉर्नर को भी आईपीएल टीम की कमान छोड़नी पड़ी है. आपको बता दें बॉल टैंपरिंग में फंसने के बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर समेत कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी मुश्किल में पड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड इन तीनों को एक-एक साल के लिए सस्पेंड कर सकता है. इसके चलते वह क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

बता दें कि स्टीव स्मिथ के कप्तानी छोड़ने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तान की जल्द घोषणा कर सकती है. बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम है जो हैदराबाद की टीम की कमान संभाल सकते हैं. आपको बता दें अगर धवन को टीम की कमान मिलती है तो पहली बार आईपीएल देसी होगा, जिसमें सभी कप्तान भारतीय होंगे.

First published: 28 March 2018, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी