Home » आईपीएल » England Vs Ireland: Twitter slams Ben Foakes for his stumping
 

धोनी की नकल करना इंग्लैंड के विकेटकीपर को पड़ा महंगा, लोगों ने सुनाई खरी-खरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 15:51 IST

भारतीय को बतौर कप्तान विश्व कप जीता चुके महेंद्र सिंह धोनी का स्टंपगि में कई जवाब नहीं है. जब धोनी विकेट के पीछे होते है तो उनके हाथ बिजली से तेज चलते है. इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में भी कुछ यहीं नजारा देखने को मिला.

आयरलैंड दौरे पर एक मात्र वनडे खेलने गई इंग्लैंड को विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर 4 विकेट से जीत दिलाई. बेन फोक्स इस मैच में अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा विकेट के पीछे अपनी स्टंपिंग के लिए चर्चा में है.  बेन फोक्स द्वारा इस प्रकार स्टंपिंग करने से जहां उनकी तुलना माही से हो रही है वहीं कुछ क्रिकेट प्रेमी उनकी आलोचना भी कर रहे है.

दरअसल, आयरलैंड की पारी के 25वें ओवर में जोए डेनली की एक गेंद बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने स्वीप शार्ट खेलने का प्रयास किया. लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए, गेंद विकेट के पीछे खड़े फोक्स के दस्तानों में गई. फोक्स ने एंड्रयू बालबर्नी के बेलेंस बिगड़ने का इंतजार किया और जैसे ही बालबर्नी का बैंलेस बिगड़ा उन्होंने उन्हें स्टंप कर दिया.

तीसरे अंपायर ने फैसला इंग्लैंड के पक्ष में दिया.  बालबर्नी 44 गेंदो पर 29 रन बनाकर आउट हुए. फोक्स द्वार इस तरह के की गई स्टंपिंग से माइकल वॉन समेत कई पूर्व क्रिकेटर प्रभावित हुए. अपने डेब्यू मैच में खेल रहे फोक्स को मैन आफ द मैच का आवार्ड भी दिया गया.

बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए  आयरलैंड ने 43.1 ओवर में 198 रन बनाए और  इंग्लैंड को 199 रनों का लक्षय् दिया. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर इसे हासिल किया.

First published: 4 May 2019, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी