Home » आईपीएल » Former Australia cricketer and renowned commentator Dean Jones passed away at 59
 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 17:58 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर (Australia Cricket Team) और जाने-माने कमेंटेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. डीन जोन्स ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 1984 में टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया था. साल 1984 से 1994 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 46.55 की औसत से 3631 रन और 44.61 की औसत से वनडे में 6068 रन बनाए. डीन जोन्स ने बाद में कमेंट्री में हाथ आजगाया और यहां पर भी उन्होंने खूब नाम कमाया.

साल 1987 में जोन्स उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा था जिसने विश्व कप जीता था. डीन जोन्स ने इस विश्व कप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर थे. 1987 विश्व कप में उन्होंने 8 मैचों में 314 रन बनाए थे. मौजूदा समय में वो आईपीएल की ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बतौर कॉमेंटेटर जुड़े हुए थे.


डीन जोन्स के निधन पर स्टार स्पोर्ट्स ने आधिकारिक तौर पर बयान जारी किया और कहा,"बेहद दुख के साथ हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा कर रहे हैं. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके सहयोग के लिए तैयार हैं. जरूरी इंतजाम करने के लिए हम ऑस्ट्रेलियाई हाई कमीशन के संपर्क में हैं."

डीन जोन्स के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर है, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा,"डीन जोन्स के निधन की खबर सुनकर हैरान हूं. उनके परिवार और दोस्तों को भगवान इस मुश्किल समय में शक्ति दे."

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया,"डीन जोन्स के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है. वो मेरे पसंदीदा कमेंटेटर्स में से एक थे. वो मेरे कई मुकाम हासिल करने वाले मैचों में ऑन एयर थे. उनके साथ कई यादें जुड़ी हुई हैं. उनको याद करूंगा."

IPL 2020 MI vs KKR: रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ 80 रनों की पारी, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

First published: 24 September 2020, 17:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी