Home » आईपीएल » Four years ago on this day Kolkata Knight Riders beat Chennai Super Kings ipl 2012 final match
 

IPL 11: चार साल पहले आज ही के दिन CSK को फाइनल मुकाबले में मिली थी करारी हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 14:29 IST

आज आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. लेकिन चार साल पहले आज ही के दिन चेन्नई की टीम को आईपीएल के फाइनल मुकाबलें में करारी शिकस्त मिली थी. आज भी चेन्नई के टीम फाइनल में खेलने उतरी है लेकिन यह मैदान दूसरा है.

साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीएसके के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आईपीएल का फाइनल मुकाबला हुआ था. इस मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने सीएसके को पांच विकेट से हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया था.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर कोलकाता को 191 रन का लक्ष्य दिया था. जिसे कोलकता की टीम ने 19.4 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर प्राप्त कर लिया था. इस मुकाबले में कोलकाता के बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला को मैन ऑफ द मैच चुना गया, बिस्ला ने इस मुकाबले में 48 गेंदों पर 89 रन की विस्फोटक पारी खेली, इस शानदार पारी में बिस्ला ने 8 चौके और 5 छक्के जड़े थे.

ये भी पढ़ें: जब क्रिकेट छोड़ ग्राम पंचायत चुनाव में वोट मांगने पहुंच गए विराट कोहली!

लेकिन आज देखना यह होगा कि कहीं चेन्नई के साथ चार साल पहले जैसी घटना न घट जाए. उसके आगे एक बार की आईपीएल विजेती हैदराबाद की टीम है. इस समय हैदराबाद की टीम के गेंदबाज राशिद खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके विपरीत चेन्नई की टीम के कप्तान धोनी सीएसके को तीसरी बार आईपीएल में जीत दिलाने की कोशिश करेंगे.

First published: 27 May 2018, 14:26 IST
 
अगली कहानी