Home » आईपीएल » Glenn Maxwell Ruled Out From IPL Starting Match Due to Injury
 

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल IPL के शुरूआती मैचों से हुए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 16:26 IST

Glenn Maxwell Ruled Out From IPL Starting Match Due to Injury: आईपीएल (IPL 2020) के शुरू होने से पहले ही किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को एक बड़ा झटका लगा है. किंग्स इलेवन पंजाब ने बीते साल दिसंबर महीने में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को 10.75 करोड़ रूपये में खरीदा था. वहीं अब खबर है कि मैक्सवेल जो बीते दिनों ही चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर हुए हैं वो आईपीएल के शुरूआती मैचों को मिस कर सकते है. ग्लेन मैक्सवेल ने बीते साल ही मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट के कुछ दिनों का ब्रेक लिया था जिसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की थी. लेकिन फिर उन्हें चोट के कारण अब बाहर होना पड़ा है.

मानसिक तनाव के कारण ब्रेक से लौटने के बाद मैक्सवेल ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 और उतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी थी. लेकिन बिग बैश लीग में उन्हें कोहनी में समस्या हुई जिसके बाद उनका स्कैन कराया गया है.

ग्लेन मैक्सवेल की आई स्कैन रिपोर्ट में उनकी कोहनी में चोट की पुष्टी हुई है जिसके बाद कहा जा रहा है कि मैक्सवेल की एक सर्जरी होगी जिसके बाद उन्हें वापस क्रिकेट के मैदान में आने में कम से कम छह से आठ सप्ताह तक मैदान से बाहर रहना पड़ेगा. ऐसे में यह साफ है कि मैक्सवेल आईपीएल के शुरूआती मुकाबलों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी मैक्सवेल की चोट की पुष्टी कर दी है.

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने पर मैक्सवेल ने कहा,'ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना सम्मान की बात है. मुझे लग रहा था कि चोट के कारण मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं सर्जरी कराऊंगा. मैं जस्टिन लेंगर, बेन ओलिवर, ट्रेवर होन्स और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देता हूं.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास टेस्ट मैच में ओपनिंग जोड़ी को आजमाना चाहेंगे विराट कोहली

First published: 13 February 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी