Home » आईपीएल » Watch Live IPL on Doordarshan : Watch IPL 11 matches on DD Sports and DD National, IPL 2018 Live Streaming
 

अब पूरा देश देखेगा IPL का रोमांच, दूरदर्शन ने दी ये बड़ी सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 22:04 IST

भारत में क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले आईपीएल से एक बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल कल यानी शनिवार 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. इस बीच खुशखबरी ये है कि दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग देखने के लिए आपको तमाम टीवी कनेक्शंस पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है.

दरअसल, इस बार दूरदर्शन ने अपने दर्शकों को एक खुशखबरी दी है और फैसला लिया है कि इस बार आईपीएल का प्रसारण दूरदर्शन पर भी होगा. आईपीएल के सारे मैच डीडी नेटवर्क पर प्रसारित होंगे, जिसका लुत्फ दर्शका उठा सकेंगे.

 

आपको बता दें आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार है जब दूरदर्शन पर आईपीएल के मैच प्रसारित किए जाएंगे. दूरदर्शन के अलावा स्टार इंडिया पर भी आईपीएल के सभी मैचों का प्रसारण होगा. आईपीएल आयोजकों के इस कदम के बाद अब वो दर्शक भी इस लीग के रंग में रंग सकेंगे जो क्रिकेट मैचों के लिए सिर्फ और सिर्फ दूरदर्शन पर ही निर्भर रहते थे. कहा जा रहा है कि इस अनुबंध के बाद दूरदर्शन के लिए लोगों की मानसिकता बदल जाएगी और इसकी लोकप्रियता में रिकॉर्ड उछाल आ सकता है.

 

इसके अलावा डीडी नेटवर्क पर मैचों के प्रसारण के बाद अब ये T20 लीग भी भारत में गांव-गांव तक अपनी पहुंच बना लेगी. इसके पीछे कारण ये है कि दूरदर्शन फ्री है और ये हर जगह उपलब्ध है. विशेषज्ञों की मानें तो इस कदम के बाद अब आईपीएल की टीवी रेटिंग्स में भी काफी उछाल देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः BCCI हुआ मालामाल, स्टार इंडिया को 6138.10 करोड़ में बेचे मीडिया राइट्स

इस बात की पुष्टि प्रसार भारती ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर के जरिए दी है. प्रसार भारती ने ट्वीट कर दूरदर्शन पर मैचों के प्रसारित होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है, "दूरदर्शन देखने वालों के लिए अच्छी खबर. पहली बार अब आप आईपीएल मैचों को दूरदर्शन पर देख सकेंगे."

First published: 6 April 2018, 15:45 IST
 
अगली कहानी