Home » आईपीएल » Hardik Pandya picks his all-time IPL XI MS Dhoni captain
 

हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल-टाइम IPL प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा की जगह इन्हें बनाया कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 15:14 IST
Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी ऑल-टाइम IPL प्लेइंग इलेवन चुनी है. हालांकि, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी टीम का कप्तान नहीं चुना है. इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अपनी टीम की कमान सौंपी है.

हार्दिक पांड्या ने क्रिकबज से बात करते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह दी है. इसके बाद नंबर तीन पर उन्होंने विराट कोहली को चुना है और एबी डी विलियर्स को उन्होंने नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में जगह दी है. हार्दिक पांड्या ने नंबर पांच पर उन्होंने सुरेश रैना को रखकर सभी को चौंका दिया है. सुरेश रैना जिन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है, वो आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं और वो इस लीग की शुरूआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बने हुए है.

हालांकि, सबको चौंकाते हुए उन्होंने अपनी टीम की कमान धोनी के हाथों में सौंपी है, वो भी तब जब उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपनी टीम में जगह दी है. बात अगर आईपीएल की करें को तो इस लीग में रोहित शर्मा किसी दूसरे कप्तान की तुलना में सबसे सफल कप्तान है और उनकी अगुवाई में ही मुंबई चार बार यह खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं.

हार्दिक पांड्या के अपनी टीम में सुनील नरेन और राशिद खान को बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया है जबकि जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा के साथ उन्होंने खुद को बतौर तेज गेंदबाज टीम में जगह दी है.

हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम आईपीएल XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी , हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा हैं.


ये भी पढ़े- इस बल्लेबाज पर लगा सफाई कर्मी को थप्पड़ मारने का आरोप, कचरा गाड़ी को लेकर हुआ था विवाद

First published: 3 June 2020, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी