Home » आईपीएल » Ian Chappell said If BCCI want T20 World Cup Slot For IPL they will get
 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर बसीसीआई चाहेगी तो विश्व कप की जगह होगा आईपीएल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 21:42 IST
BCCI

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी तरह से बंद है. इस वायरस के कारण ही इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 12वें संस्करण (IPL 2020) को स्थगित कर दिया गया जबकि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि, हालात अभी सामान्य हो रहे हैं लेकिन फिर भी पूरी तरह से स्थिति कब सामान्य हो पाएगी, इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

बीते दिनों ही एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि आईसीसी इस साल अक्टूबर में होेने वाले विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय ले चुकी है और आने वाले कुछ दिनों में इसका अधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा. इतना ही नहीं रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र था कि अगर विश्व कप का आयोजन टलता है तो आईपीएल के आयोजन की राह आसान हो जाएगी.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स ने भी यह बात कही है कि इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन काफी मुश्किल है. उन्होंने कहा है कि इस पर आईसीसी को फैसला लेना है. वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ईयान चैपल ने कहा कि इस साल विश्व कप जीतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करने का सवाल नहीं उठता. उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई इसका फायदा उठा सकता है और वो चाहे तो आईपीएल के लिए विश्व कप की विंडो हासिलकर सकती है.

ईयान चैपल ने कहा,"पहली चीज आप यह जानते हो कि बीसीसीआई जीतेगी. अगर वो अक्टूबर में खेलना चाहते हैं तो खेल लेंगे. इस समय मुझे लगता है कि टी-20 विश्व कप होने की संभावना काफी कम है." पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा,"विश्व कप में काफी सारे देश होंगे इसलिए व्यवस्थात्मक तरीके से इसकी संभावना काफी मुश्किल है, लेकिन यह एक क्रिकेटर की बात है मेडिकल संबंधी इंसान की नहीं, या उस इंसान की नहीं जिसे टूर्नामेंट कराने का अनुभव हो. लेकिन मेरे लिए 16 टीमें चिंता का विषय हैं और अगर बीसीसीआई आईपीएल के लिए जगह चाहती है तो उसे शायद मिल जाएगी."

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में होगी सीरीज, बीसीसीआई ने दिया ये बयान

First published: 22 May 2020, 21:42 IST
 
अगली कहानी