Home » आईपीएल » If IPL Not Start till 20th April then Tournament likely to Called off
 

अगर इस तारीख तक शुरू नहीं हुआ IPL 2020, तो आयोजन होगा रद्द- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 18:07 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज 29 मार्च से होना था और इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया और आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

हालांकि शुक्रवार को ही कुछ मीडिया रिपोर्ट सामने आई जिसमें कहा गया कि आईपीएल 2020 का आयोजन 15 अप्रैल से किया जा सकता है और मैचों की संख्या को भी कम नहीं किया जाएगा और दिनों की भरपाई के लिए शानिवार को दो मुकाबले कराए जा सकते हैं. वहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि अगर 20 अप्रैल कर आईपीएल की शुरूआत नहीं होती है तो इस साल आईपीएल रद्द कर दिया जाएगा.

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि कोरोना वायरस के असर को देखते हुए अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता और 10 अप्रैल को ही आईपीएल पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. इस अधिकारी ने कहा,'अगर आईपीएल शुरू होता है तो वो 20 अप्रैल तक होगा, लेकिन इस पर फैसला 10 अप्रैल को लिया जाएगा. अगर आईपीएल 20 अप्रैल तक नहीं हुआ तो इसे अगले साल तक टालना होगा.'

दरअसल, आईपीएल के बाद से टीम इंडिया का बीजी शेड्यूल दोबारा शुरू हो जाएगा. ऐसे में अगर बीसीसीआई को आईपीएल का आयोजन करवाना हैं तो उसके पास 21 अप्रैल से 31 मई के बीच का ही समय रहेगा और पूरे 60 मुकाबलों के लिए की शानिवार और रविवार के अलावा भी बाकी के दिन दो- दो मैच करवाएं जाने होंगे.

वहीं रिपोर्ट में साफ किया गया है कि बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अभी यह नहीं कह पाएगा कि क्या इस साल आईपीएल का आयोजन होगा कि नहीं क्योंकि  किसी को  नहीं पता  कि आखिर कोरोना वायरस का असर कब खत्म होगा. हालांकि रिपोर्ट में इस बात की जानकारी भी ही गई है कि भले ही आईपीेएल को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हो लेकिन जो भारतीय अंपयार इस लीग के चयनित किए गए हैं उन्हें पत्र भेजे जा रहे हैं.

आखिर कब शुरू होगा आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने दी बड़ी जानकारी

First published: 14 March 2020, 17:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी