Home » आईपीएल » IPL 11, Live Score, RCB vs MI: Rohit Sharma Wins Toss, choose To Field
 

IPL 11: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, आरसीबी को दिया बैटिंग का न्योता

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 19:53 IST

आईपीएल 2018 के 31वें मैच में मुंबई इंडियस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू अपने घरेलू मैदान में जीत कर टूर्नामेंट में वापसी की कोशिश करेगी.

इस आईपीएल में में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.  मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू दोनों अपने  सात मैचों में से दो ही जीत पाई है. ऐसे में दोनों टीमों के सामने टूर्नामेंट में बड़ी चुनौती है.  मुंबई प्वाइंट टेबल में छठे और आरसीबी सातवें स्थान पर है. ऐसे में आईपीएल 11 में बने रहने के लिए बचे मैचों में दोनों को जीत पर फोकस करना होगा. 

मुंबई के लिए बुरी बात यह रही है कि केरन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या का बल्ला इस सीजन में अधिकतर शांत रहा है. वहीं मुंबई की गेंदबाजी की मजबूत कड़ी मयंक मारकंडे रहे हैं.वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी प्रभावित तो किया है, लेकिन वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए हैं.

मिशेल मैक्लेघन का भी प्रदर्शन निरंतर अच्छा नहीं रहा है. मुंबई की इस सीजन में सबसे बड़ी कमजोरी टीम का एकजुट होकर न खेल पाना रहा है. अगर वह ऐसा कर पाने में सफल हो जाती है तो निश्चित ही बेंगलोर को मात दे देगी. वहीं बेंगलोर को कप्तान कोहली और डिविलियर्स की छांव से बाहर निकलना होगा. इन दोनों के अलावा कोई और जिम्मेदारी लेने में सफल नहीं हो पाया है.जो दो मैच बेंगलोर ने जीते हैं, उनमें इन दोनों ने अहम भूमिका निभाई है.

टीमें-

मुंबई इंडियंस

सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), जेपी डुमिनी, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्रेंडन मैक्कुलम, विराट कोहली (कप्तान), मनन वोहरा, मनदीप सिंह, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, वॉशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

First published: 1 May 2018, 19:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी