Home » आईपीएल » IPL 11: rajasthan royals wears pink dress against Chennai Super Kings in Jaipur due to support awareness about early cancer
 

IPL 11: जानिए क्यों राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गुलाबी जर्सी में खेलेगी मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 20:04 IST
(Rajasthan Royals twitter account)

राजस्थान रॉयल्स कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में होने वाले एक मैच में गुलाबी जर्सी में खेलेगी.

राजस्थान की ओर से बुधवार को शुरू की गई 'कैंसर आउट अभियान' में कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ उनके टीम साथी हेनरिक क्लासेन, कृषणप्पा गौतम और महिपाल लोहरोर ने लोगों से इस अभियान में जुड़ने का अनुरोध किया. रहाणे ने एक बयान में कहा, " एक खिलाड़ी के रूप में मैं सोचता हूं कि यह एक छोटी से पहल है लेकिन कैंसर मुक्त समाज की दिशा में यह एक बहुत बड़ा कदम है. मुझे उम्मीद है कि इसमें जागरूकता लाने के लिए हम जीतना कर सकते हैं, करेंगे." 

लोगों में व्यापक जागरुकता लाने के लिए राजस्थान की टीम शुक्रवार को तीन रंगों गुलाबी, चैती और जामुन में मैदान में उतरेगी. गुलाबी रंग स्तर कैंसर, जामुन रंग मौखिक कैंसर और चैती रंग गर्दन के कैंसर का प्रतीक है.

राजस्थान के कैंसर के खिलाफ अभियान में राज्य सरकार, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन भी साथ हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2018: राजस्थान से पांचवी बार हारी पंजाब तो सहवाग से भिड़ गईं प्रीति जिंटा!

First published: 9 May 2018, 20:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी